अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

User comments
User comments

चंडीगढ़ 21 जून, 2015: ‘योग का एक अर्थ और भी है और वह है जोड़। योग हमारे शरीर, आत्मा को स्वस्थ रखकर उस प्रभु को साथ जोडऩे का काम करता हैÓ यह उद्गार विश्व विख्यात योग गुरू स्वामी एम लाल ने व्यक्त किए। वह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आए हुए थे। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन विशेष रूप से उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम में प्रदेश पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों, मोर्चा अध्यक्षों, प्रकोष्ठ के संयोजकों और अन्य कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया और स्वामी एम लाल द्वारा बताई गई योग क्रियाओं को सीखा।

प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि योग की हमारे जीवन में अहम भूमिका है। आज की भागदौड़ की जिंदगी में हमारे शरीर की थकावट और मन की शांति के लिए योग अपने आप में पूरक है। योग के द्वारा विभिन्न बिमारियों से बचा जा सकता है। इसे हर व्यक्ति को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। आज इसकी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सहमति मिलने से साफ है कि हमारे योग की ताकत को दुनिया ने माना है और इसके लिए हम सभी को हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करना चाहिए जिनके प्रयासों से न केवल हमारे योग को अंतर्राष्ट्रीय दिवस की ख्याति मिली बल्कि आज के दिन करोड़ों लोगों ने एक साथ योग कर एक विश्व व्यापी रिकार्ड बनाया है।

इस मौके पर स्वामी एम लाल ने कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब विश्व भारत की पुरात्तन विधियों और शिक्षाओं की महत्त्वता को न समझे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस अनूठे कार्य को करके हमारे देश के सभी महान पुरूषों और योग से जुड़े लोगों का मान सम्मान बढ़ाया है इसके लिए समस्त योग गुरू और योग संस्थाऐं उनके धन्यवादी हैं। आज योग भारत के साथ-साथ अन्य देशों के लोगों की जिंदगी का हिस्सा बनता जा रहा है।

User comments
User comments

 

User comments
User comments
User comments
User comments