ईद मुवारक : भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से

चंडीगढ 28 जुलाई, 2014: हिन्दुस्तान में विभिन्न धर्मों के लोग रहते हैं और विभिन्न प्रकार के त्यौहार मनाए जाते हैं। दीपावली हो या गुरूपूर्व, क्रिसमस हो या ईद सभी त्यौहारों भारतवासी बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं। इन्ही त्यौहारों में एक त्यौहार ईद उल फितर का है  जो कि मंगलवार के दिन बड़ी धूम-धाम से मनाया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन और अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष हाजी मो. खुर्शीद अली, चांद मियां, सदस्य राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा कार्यकारणी, मोहम्मद फारूख, अमजद चौधरी, अयुब खान बशीर खान, नौशाद साबरी, डा. अनवर अली, मोमताज अहमद, अनवर सलवानी, हाजी रहिश ने चंडीगढ़ वासियों को ईद उल फितर की मुबारकबाद दी।

प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि रमजान का पवित्र महीना चल रहा है यह महीना भाई-चारे का संदेश देता है। 15 अगस्त 1947 को जब देश आजाद हुआ था उस समय भी रमजान का महीना चल रहा था इसी पाक महीने में हमने आजादी की सांस ली थी। भारत देश की एकमात्र ऐसा देश है जहां हर जाति के लोग रहते हैं और मिल-जुल का त्यौहार मनाते हैं।

मोर्चा अध्यक्ष हाजी खुर्शीद ने कहा आज का दिन बहुत खुशी का दिन है  और एक दूसरे के गले मिलकर मुबारक बाद देते हैं तथा सारे गिले शिक्वे भूला देते हैं तथा आज के दिन अल्लाह ताला जन्नत के दरवाजे खोल  देता है और अल्लाह ताला गुन्हागारों को माफ करता है और नेकियों में इजाफा करता है। इस महीने में मुस्लिम समुदाय के लोग जकात देते हैं, फितरा देते हैं, और अल्लाह से अपने गुनाहों की माफी मांगते हैं जो लोग सच्चे मन से अल्लाह से माफी मांगते हैं अल्लाह उन्हें माफ कर देता है।