उल्टा चोर कोतवाल को डांटे

चंडीगढ़ 04 अगस्त, 2015: भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने कांग्रेस पार्टी द्वारा शहरवासियों को हाउस टैक्स के प्रति गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस पार्टी की कारगुजारियों के चलते ही आज स्थानीय लोगों के ऊपर हाउस टैक्स को लगाया गया। वर्ष 2006 में कांग्रेस पार्टी ने व्यवसायिक टैक्स और 2013 में हाउस टैक्स यह कह कर लगाया कि यदि केन्द्र सरकार से अनुदान चाहिए तो इन टैक्सों को लगाना आवश्यक है। इसको लागू करने के बाद केन्द्र से अनुदान प्राप्त होगा। इतना ही नहीं निगम में कांग्रेस पार्टी के मेयर ने जानबूझ कर इस टैक्स को निगम सदन में चर्चा में न लाते हुए सीधे तौर पर प्रशासन के लिए टैक्स लगाने का द्वार खोल दिया और आरोप भाजपा पर लगाना शुरू कर दिया। जोकि सरासर गलत है। यह तो वही बात हुई उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। इसी झूठ के पुलिंदे को जगजाहिर करने के लिए भाजपा को आज श्वेत पत्र जारी करना पड़ा। यह बात उन्होंने भाजपा द्वारा चंडीगढ़ प्रैस क्लब में एक प्रत्रकार के दौरान कही। इस अवसर पर निगम में भाजपा पार्षद दल के नेता अरुण सूद, प्रदेश महासचिव प्रेम कौशिक तथा चन्द्रशेखर भी उपस्थित थे।

पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि हाउस टैक्स के संतुलित हेतु भाजपा का प्रतिनिधिमंडल चंडीगढ़ के प्रशासक से मिलेगा और इस के प्रति चर्चा करेगा और साथ ही हाउस टैक्स में सेना कर्मियों को छूट की बात रखेगा।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी के नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनकी पार्टी के सांसद 15 वर्षों तक सांसद रहे और शहर के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया जबकि दूसरी और भाजपा की सरकार बनने के एक वर्ष के भीतर शहर में विकास के नये आयाम स्थापित हो रहे हैं जोकि कांग्रेस पार्टी के गले नहीं उतर रहा। उन्होंने भाजपा द्वारा शहर में किए जा रहे विकास के कार्यों को समझाते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल के कांग्रेस सांसद पवन कुमार बंसल के कार्यकाल में जो काम नहीं हुए, वे भाजपा सांसद श्रीमती किरण खेर के एक साल के कार्यकाल में हो गए। उन्होंने याद दिलाया कि दीप काम्पलैक्स को नियमित करने हेतु एक नोटिफिकेशन कांग्रेस सरकार के दौरान लोकसभा चुनावों से पहले जारी की गई लेकिन जनता को बेवकूफ बनाते हुए चुनावों के तुरन्त बाद इसे निरस्त कर दिया गया और जनता के साथ धोखा हुआ।

उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में चंडीगढ़ के विकास के कार्यों को गिनाते हुए कहा कि हाउसिंग बोर्ड के निवासियों की कई दशकों से लंबित मांगों को भाजपा ने पूरा करवाया, यही कारण है कि आज हाउसिंग बोर्ड के निवासी सभी परेशानियों से मुक्त हो चुके हैं।

पीने के पानी की समस्या कांग्रेस सांसद पिछले 15 सालों में हल नहीं करवा पाए।  भाजपा की सांसद ने यहां से चुने जाने के एक साल के भीतर ही 40 एमजीडी पानी और शहर के लिए उपलब्ध करवा दिया और अगले एक साल में शहर में 24 घंटे पानी मिलना शुरु हो जाएगा।

शहर में पिछले 11 सालों से कांग्रेस सांसद के रहते कोई इंडस्ट्रियल पॉलिसी नहीं बनी थी जो कि भाजपा की सरकार बनने के बाद पुन: बनाई गई जिससे शहर के उद्योगों का चहुंमुखी विकास होगा।

शहर के मैडिकल के विद्यार्थियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने जीएमसीएच-32 में मैडिकल की 50 सीटें बढ़वाई जिससे बहुत से बच्चों को मैडिकल शिक्षा हासिल करने में सहायता मिली।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में चंडीगढ़ पुलिस में पुलिस भर्ती के लिए एक तिहाई महिला आरक्षण को भी वर्तमान सरकार ने लागू किया और साथ ही रेलवे की 500 एकड़ जमीन पर बनने वाले शोपिंग मॉल और होटल को भी स्थानीय सांसद ने लागू करवाया। और साथ ही शहर में अब मेट्रो प्रोजेक्ट को शुरू करने का कार्य भी इसी सरकार ने किया। परंतु दुर्भाग्य है कि हमारी विपक्षी पार्टी कांग्रेस और उसके नेताओं को शहर के विकास कार्य नजर नहीं आ रहे हैं।

इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष श्री संजय टंडन तथा अन्य नेताओं ने मार्केट कमेटी चंडीगढ़ के नवनिर्वाचित चेयरमैन रामवीर भट्टी का भी स्वागत किया।