चंडीगढ़ के 22 गांव की तरफ से स्थानीय सांसद किरण खेर का नागरिक अभिन्नदन

01.07.2014 -- VILL BURAIL 1

01.07.2041 -- VILL BURAIL

चंडीगढ 01 जुलाई, 2014 :  चंडीगढ़ के 22 गांव की तरफ से स्थानीय सांसद किरण खेर का नागरिक अभिन्नदन शाम 6 बजे ‘चौधरी भोपाल सिंह यादगार भवन, नजदीक डिस्पेंसरी, बुड़ैलÓ में भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन विशेष रूप से उपस्थित थे उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष रामवीर भटटी, महासचिव प्रेम कौशिक व चन्द्रशेखर, जिला अध्यक्ष देवी सिंह, शिंगारा सिंह, झुजार सिंह, बलदेव राणा, गुलाब सिंह लम्बरदार, भजन सिंह माड़ू, सोनू सरपंच, राम सिंह सरपंच, कुलजीत सरपंच, दीदार सिंह, बलविन्द्र शर्मा, मामचंद राणा, महिन्द्र सिंह, रतन सिंह धालीवाल, हरमेश कुमार, श्री राम, बहादुर सिंह, जरनैल सिंह, कुक्कु राणा, दलमीत सिंह, जी डी गुप्ता, सतपाल, सलिन्द्र लम्बरदार उपाध्यक्ष रामवीर भटटी ने बताया कि इस अवसर पर चंडीगढ़ के सभी गांव की समस्याओं से स्थानीय सांसद किरण खेर को अवगत करवाया गया।

चंडीगढ़ के गांवों के अंदर लाल डोरे के बाहर बने हुए सभी मकान एवं दुकानों को नियमित किए जाएं एवं उनको बिजली एवं पानी के कनेक्शन स्वतंत्र तौर पर दिए जाए। चंडीगढ़ प्रशसन और पुलिस में स्थानीय नौजवानों के लिए 10 प्रतिशत का आरक्षण दिया जाए। चंडीगढ़ के शिक्षण संस्थानों में भी चंडीगढ़ के बच्चों के लिए सीटें रिजर्व हो।

चंडीगढ़ के किसानों की जमीन इक्वायर करने पर मार्केट रेट दिया जाए और जिन किसानों की जमीन इक्वायर की जाए उनको प्लाट या फ्लैट दिए जाएं। चंडीगढ़ में पंचायती राज को मजबूत किया जाए और जो पंचायतें नगर निगम में मिलाई गई हैं उनको भी बहाल किया जाए।  चंडीगढ़  में पंजाबी भाष भी लागू की जाए एवं पत्राचार भी पंजाबी में हो। चंडीगढ़ के सभी गांवों  के स्कूलों को अपग्रेड किया जाए एवं सभी स्कूलों को मॉडल किया जाए। चंडीगढ़ के सभी गांवों में बेेहतर स्वास्थ्य सेवाएं (डिस्पेंसरी) उपलब्ध करवाई जाए।  चंडीगढ़ के गांवों में  नक्शा  पास करवाने का सिस्टम बंद किया जाए।

इन सभी समस्याओं को सुनने के बाद सांसद किरण खेर ने गांववासियों को आश्वासन दिया कि वह इन सभी समस्याओं पर विचार विमर्श करेंगी और समय रहते इनका समाधान किया जाएगा।