छठ पूजा के पर्व पर चंडीगढ़ में विभिन्न स्थानों पर छठ पूजा मनाई गई

3

चंडीगढ़ २९ अ1टूबर, २०१४: छठ पूजा के पर्व पर चंडीगढ़ में विभिन्न स्थानों पर छठ पूजा मनाई गई। सै1टर ४२ की न्यू लेक पर बड़े धूम-धाम से छठ पूजा का पर्व मनाया गया। जिसमें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष श्री संजय टंडन विशेष रूप से उपस्थित थे। उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष रघुबीर लाल अरोड़ा, जिला अध्यक्ष देवी सिंह, युवा मोर्चा अध्यक्ष अमित राणा, महकवीर संधू, जसमनप्रीत सिंह आदि उपस्थित थे।

पूर्वान्चल समुदाय के लोगों ने इस पर्व को हर्षों उल्लास से मनाया और विशेषकर महिलाओं ने पानी में खड़े होकर सूर्य की उपासना की फल व मिठाई आदि अर्पित किये।

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष श्री संजय टंडन ने पूर्वान्चल के लोगों व शहरवासियों को छठ पूजा की हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि प्राचीन काल में छठ पूजा सिर्फ पूर्वान्चल का ही पर्व माना जाता था और पूर्वान्चल में ही मनाया जाता था लेकिन अब जब समूचे देश में पूर्वान्चल के लोग रहने लगे हैं तो यह पर्व पूरे देश में बड़े ही हर्षो-उल्लास के साथ मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि यह देखकर बड़ा ही हर्ष होता है कि हमारे भारत देश में हर पर्व को सभी देशवासी मिलकर मनाते हैं और एक दूसरे को बधाई देते हैं। उन्होंने एक बार फिर से शहरवासियों को छठ पूजा की बहुत-बहुत बधाई दी और सबकी मनोकामनायें पूर्ण हो ऐसी कामना की।