जन-धन योजना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए चंडीगढ़ शहर के विभिन्न स्थानों पर केंप लगाकर लोगों को जागरूक किया

jandhan-1

चंडीगढ़ १७ सित6बर, २०१४:  देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देशभर में चलाई जा रही जन-धन योजना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए चंडीगढ़ शहर के विभिन्न स्थानों पर केंप लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी संदर्भ में सै1टर ५२ में भी स्टेट बैंक आफ पटियाला के अधिकारियों ने भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ की प्रदेश सचिव रेणू बाला के सहयोग से कैंप का आयोजन किया। इस अवसर भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन व सीनियर डिप्टी मेयर हीरा नेगी विशेष रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर देवी सिंह, प्रदीप बंसल, संतोष शर्मा, जोगिन्द्र सिंह मिंटा, अनिल गुप्ता, शंकर लाल तंवर, डॉ.विज, मान सिंह, मास्टर बलजिन्द्र सिंह, सुरेश उपस्थित थे। और स्टेट बैंक आफ पटियाला के मेनेजर कमल ढिंगरा, विजय चंद और सतीश शर्मा आदि अधिकारियों ने स्थानीय लोगों के बैंक में खाता खुलवाने में सहायता की।

इस अवसर पर उपस्थित स्थानीय लोगों को को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जो देश की जनता के लिए जन-धन की योजना चलाई है, इसके जरिए देश का आम आदमी भी बड़ी आसानी से बैंक में अपना खाता खुलवा सकता है और कई सुविधाओं का लाभ उठा सकता है। उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि चंडीगढ़वासियों को जल्द से जल्द अपना खाता किसी भी बैंक में खुलवा लेना चाहिए ताकि समय रहते प्रत्येक व्य1ित सरकार द्वारा दी गई सुविधाओं का फायदा उठा सके।

इस अवसर पर रेणू बाला ने बताया कि कैंप में लगभग ३५० खाते खोले गए। उन्होंने बताया कि बैंकों में खाता खुलवाने वाले प्रत्येक व्य1ित जिसके पास अधार कार्ड है, उन्हें ५००० रुपये तक ओवर ड्रा3ट सुविधा भी मिलेगी। इससे खाता धारक अपने खाते में मौजूद रकम से ५००० रुपये ज्यादा तक की राशि निकाल सकेंगे। रेणू बाला ने स्टेट बैंक आफ पटियाला के मेनेजर कमल ढिंगरा के कार्य की सराहना की और सभी पदाधिकारियों का धन्यवाद किया जिन्होंने इस कार्य में अपना सहयोग किया।