जन-धन योजना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए चंडीगढ़ शहर के विभिन्न स्थानों पर केंप लगाकर लोगों को जागरूक किया

photo-1

photo 2

चंडीगढ़ २७ अगस्त, २०१४:  देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देशभर में चलाई जा रही जन-धन योजना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए चंडीगढ़ शहर के विभिन्न स्थानों पर केंप लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी संदर्भ में सै1टर ३२सी की कालोनी में भी इंडियन ओवरसिस बैंक सै1टर ३२ की ब्रांच के अधिकारियों ने भारतीय जनता पार्टी चंडीगढं के पार्षद व सीनियर डिप्टी मेयर हीरा नेगी और मंडल प्रधान प्रदीप बंसल के सहयोग से कैंप का आयोजन किया। इस अवसर पर टेनेमेंट प्रकोष्ठ के संयोजक दीपक शर्मा, मंडल महासचिव अनिल गुप्ता, राजिन्द्र सिंह, बबलू, लक्ष्मी, पारस, मोनू और पार्टी के कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इस अवसर पर उपस्थित कालोनीवासियों को संबोधित करते हुए हीरा नेगी ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जो देश की जनता के लिए जन-धन की योजना चलाई है, इसके जरिए देश का आम आदमी भी बड़ी आसानी से बैंक में अपना खाता खुलवा सकता है और कई सुविधाओं का लाभ उठा सकता है। उन्होनें कहा कि खाता खोलने के साथ-साथ खाताधारक को दो लाख रुपये का दुर्घटना बीमा मिलेगा।

इस अवसर पर प्रदीप बंसल ने बताया कि कैंप में लगभग २४० खाते खोले गए। उन्होंने बताया कि बैंकों में खाता खुलवाने वाले प्रत्येक व्य1ित जिसके पास अधार कार्ड है, उन्हें ५००० रुपये तक ओवर ड्रा3ट सुविधा भी मिलेगी। इससे खाता धारक अपने खाते में मौजूद रकम से ५००० रुपये ज्यादा तक की राशि निकाल सकेंगे।