त्यौहारी सीजन में यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चले – कैलाश जैन

kailash-chand

चंडीगढ़ 0१६ अ1टूबर, २०१४: भारतीय जनता पार्टी ने त्यौहारी सीजन के मध्यनजर शहर की मार्किटों में उचित सुरक्षा व पार्किंग व्यवस्था किए जाने की मांग की है।

भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश प्रव1ता एवं भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कैलाश चंद जैन ने आज यहां जारी एक 4यान में चंडीगढ़ प्रशासन से त्यौहारी सीजन के मध्यनजर शहर की मार्किटों में सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित किए जाने तथा पार्किंग व्यवस्था को सुचारू रूप से व्यस्थिति किए जाने की मांग की है।

कैलाश जैन ने कहा कि एक तो मार्किट की पार्किंग में निगम ने स्टालों की इजाजत दी हुई है जिससे मार्किटों में पार्किंग स्थल काफी हद तक भरे हुए होते हैं तथा ग्रहाकों को मार्किट में गाडिय़ां खड़ी करने की जगह नहीं मिलती तथा सडक़ों पर ट्रैफिक पुलिस वाले चालान करते हैं ऐसे में जाम की स्थिति बनी रहती है।

इस समस्याओं से निपटने के लिए प्रशासन को मार्किटों के साथ लगती खुली जगह/स्कूलों अथवा अन्य प4िलक प्लेस पर पार्किंग की अस्थाई इजाजत देकर टै6परेरी पार्किंग व्यवस्था करनी चाहिए तथा ट्रैफिक पुलिस वालों को भी हिदायत देनी चाहिए कि वे लोगों के चालान काटने की तरफ ज्यादा ध्यान देने की बजाए ट्रैफिक को सुनियोजित करने पर ज्यादा ध्यान दें। जिससे की जाम न लगे और लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।