देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस पार्टी कार्यालय कमलम् में सुशासन दिवस के रूप में मनाया

चंडीगढ़ २५ दिस6बर, २०१४: भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ द्वारा  देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस पार्टी कार्यालय कमलम् में सुशासन दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन व सांसद किरण खेर विशेष रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर सभी प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, पार्षद, मोर्चा व प्रकोष्ठों के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कार्यक्रम में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता व देश के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के ९०वें जन्मदिवस पर केन्द्र सरकार ने उन्हें भारत रत्न से स6मानित किया। एक कवि, रचनाकर, कुशल राजनीतिज्ञ, स्वंय सेवी व सर्व गुणों से स6पूर्ण माननीय श्री अटल जी अपने चरित्र गुणों के चलते सभी राजनीतिक पार्टियों, धार्मिक व सामाजिक संगठनों व अन्य सभी देशों के लोगों के दिलों में बसे हुए हैं।

श्री अटल जी की स्वच्छ छवि का ही यह नतीजा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए जो भी देश हित के लिए निर्णय लिए उनका विरोधी पार्टी भी विरोध नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि श्री अटल जी केवल भारतीय जनता पार्टी के ही नहीं सभी देशवासियों के चहेते हैं सभी उन्हें खूब स्नेह करते हैं। उन्होंने इस अवसर पर उनकी दीर्ध आयु की कामना की और उनके सिद्धान्तों पर चलने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र में सरकार सुशासन की राह पर चलते हुए देश में स्वच्छ एवं पारदर्शी शासन दे रही है वहीं चंडीगढ़ में भी कांग्रेस मु1त शासन के तहत सभी सरकारी कार्यालयों तथा चुने हुए प्रतिनिधियों द्वारा शहर को सुशासन दिया जाएगा ऐसी प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने उ6मीद की।

उन्होंने सुशासन की परिभाषा को समझाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने विभिन्न दलों को साथ लेकर वर्ष १९९८ में गैर कांग्रेसी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई और १२ से अधिक दलों को साथ लेकर देश में पांच वर्ष सरकार चलाकर सुशासन की व्यवस्था हमारे देश में आरंभ की। जिसकी पालना हमारे देश के वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं।

इस मौके पर स्थानीय सांसद किरण खेर ने कहा कि वास्तव में देश में सुशासन व्यवस्था का श्रेय भारतीय जनता पार्टी को ही जाता है। गरीबों का उत्थान, सामाजिक न्याय, एक समानता, देश का विकास इत्यादि सुशासन व्यवस्था के मूल रूप हैं और हमें विश्वास है कि भाजपा केन्द्र व राज्यों में जनहित के लिए सुशासन की व्यवस्था को लागू करेगी। इससे आम जन को अधिक लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि पूर्व में श्री अटल जी की सरकार के समय सुशासन के रूप में महत्वपूर्ण उपल4िधयाँ रही जैसे कि नेशनल हाईवे का निर्माण, देश के गांव की सडक़ों को मु2य सडक़ों के साथ जोडऩा हो या अन्तोदय योजनाओं को लागू करना हो यह सब सुशासन व्यवस्था की मिसाल है ठीक इसी प्रकार से वर्तमान की केन्द्र की सरकार श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जन-धन योजना, स्वच्छ भारत अभियान, एकल कर नीति को लागू करना, डीजल व पेट्रोल के दामों को कम करना, सरकारी कर्मचारियों को कार्य के प्रति संजीदगा करना और बायोमेट्रिक हाजरी को अनिवार्य करना इत्यादि सुशासन व्यवस्था के उदाहरण हैं जिन्हें हमें जन-जन तक पहुंचाना होगा।