प्रैस विज्ञप्ति – चंडीगढ ०६ जुलाई, २०१४

चंडीगढ ०६ जुलाई, २०१४:  भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ का प्रतिनिधिमंडल पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामवीर भटटी के नेतृत्व में चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार के.के. शर्मा से मिला और ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में कोषाध्यक्ष राजेश गुप्ता, सचिव रमेश शर्मा नि1कू, किसान मोर्चा अध्यक्ष जुझार सिंह बडहेड़ी, महासचिव कुलजीत संधू, जिला अध्यक्ष भजन सिंह लबाणा शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने सलाहकार के.के. शर्मा को चंडीगढ़ में बिगड़ती हुई कानूनी व्यवस्था के बारे में बताते हुए कहा कि शहर में लगातार दिन-दिहाड़े  लुट-पाट एवं डकैतियां  हो रही है और चंडीगढ़ पुलिस शहर में बढ़ते इन अपराधों को रोकने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। इसलिए भाजपा मांग करती है कि शहर की बिगड़ती हुई कानूनी व्यवस्था को ठीक किया जाए और शहरवासियों में जो भय का वातावरण बन रहा है उस पर काबू पाया जाए। पीछले दिनों खुडाअल्लीशेर में बैंक की वैन से पांच लाख रुपए के लुट हुई और बिते कल सेकटर २२ की सुनार की दुकान से १२ लाख रुपए के सामान की लुट हुई। शहर में चैन सनैचिंग, कारों और मोटर साईकिल की चोरियां तो आम बात हो गई है।

उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ के अंदर जो यह सब अपराध हो रहे इसका एक बड़ा कारण चंडीगढ़ पुलिस में हरियाणा, पंजाब और दिल्ली पुलिस से डैपुटेशन पर बुलाना भी है। डैपुटेशन पर बुलाए डीएसपीज को चंडीगढ़ के भौगोलिक जानकारी न होना भी एक कारण है। भाजपा मांग करती है कि चंडीगढ़ पुलिस में अस्थानीय अफसरों की तुरंत पदोनिति करके डीएसपीज बनाया जाए तांकि चंडीगढ़ पुलिस में पदोनति पाए डीएसपीज चंडीगढ़ के कानून व्यवस्था को सुधार कर शहर वासियों का दोबारा से विश्वास बहाल कर सकें।

भारतीय जनता पार्टी मांग करती है कि पीछले दिनों चंडीगढ़ पुलिस के एक कांस्टेबल द्वारा पुलिस में क्रप्शन के लगाए आरोपों की सही जांझ करवाई जाए और भ्रष्टाचार में जो भी अफसर दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ कार्यवाही की जाए और उस कांस्टेबल की प्रताडना और परेशान करना बंद किया जाए। हाल ही में उसको चंडीगढ़ पुलिस ने उसकी बदली तरनतारन में कर दी है, उसकी बदली तुरंत प्रभाव से निरस्त की जाए।