प्रैस विज्ञप्ति – चंडीगढ 10 जुलाई, 2014

चंडीगढ 10 जुलाई, 2014:  भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ का प्रतिनिधिमंडल सीनियर डिप्टी मेयर हीरा नेगी के नेतृत्व में चंडीगढ़ के गांव फैदा व बैर माजरा की समस्याओं को लेकर चंडीगढ़ के नगर-निगम आयुक्त वी.पी. सिंह से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में जिला अध्यक्ष देवी सिंह, शंकर लाल तंवर, नैना ढिंगरा, रंधीर सिंह और गांववासी शामिल थे। गत दो दिन पहले जिला अध्यक्ष देवी सिंह ने गांव फैदा व बैर माजरा में जाकर गांववासियों की समस्याओं को सुना था। उन सभी समस्याओं को लेकर ही प्रतिनिधिमंडल निगम आयुक्त से मिला।

प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि गांव फैदा व बैर माजरा में गांववासी अभी भी मुलभूत सुविधाओं से वंचित हैं वहां न तो पीने का पानी की सही सुविधा है गांववासियों को गंदा पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है जिससे की लोग बिमारी का शिकार हो रहे हैं। और गांव में बिजली की भी सुविधा नहीं है दिन में कई-कई घंटे बिजली गुल रहती है जिससे की गांववासियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

गांव के रास्ते भी कच्चे हैं बरसातों के दिनों में तो यहां बहुत ही बुरा हाल हो जाता है। सडक़ों में जगह-जगह खड्डे हो रखे हैं जिसमें पानी खड़ा हो जाता है और दुर्घटनाओं का अदेंशा बना रहता है। गांव में सुलभ शौचालय की भी सुविधा नहीं है।

प्रतिनिधिमंडल की सभी समस्याओं को सुनने के बाद नगर-निगम आयुक्त वी पी सिंह ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इन सभी समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा और उन्होंने तुरंत एक्सन वी के धवन को बुलवाकर गांववासियों को पीने के पानी की समस्या को जल्द से जल्द हल करवाने को कहा।