प्रैस विज्ञप्ति – चंडीगढ 10 जुलाई, 2014

चंडीगढ 10 जुलाई, 2014:  भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता व भाजपा व्यापार प्रकोष्इ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कैलाश चंद जैन ने केन्द्रीय वितमंत्री अरूण जेटली द्वारा प्रस्तुत केन्द्रीय बजट को संतुलित, व्यवहारिक, सकरात्मक व जनहित में बताते हुए बजट का स्वागत किया है। उनके अनुसार बजट देश की अर्थ व्यवस्था को सुधारने वाला है तथा इस बजट के देश हित में दूरगामी प्रभावी परिणाम होंगे।

व्यक्तिगत आयकर टैक्स की छुट 2 लाख से बढ़ाकर 2.50 लाख तथा सिनीयर सिटिजन की आय छुट सीमा 3 लाख की करने से आम आदमी को राहत मिली है।

कैलाश चंद जैन के अनुसार वित्तमंत्री द्वारा खुदरा व्यपार में विदेशी पूंजी निवेश पर चुप्पी स्वंय यूपीए सरकार द्वारा किए गए फैसले का विरोध दर्शाता है, 2 प्रतिशत सीएटी व सी फार्म की समाप्ति भी काफी समय से लम्बित विषय है इस पर भी व्यपारियों की नजर थी जिस नजरन्दाज किया गया।

कैलाश चंद जैन ने कहा कि तेल, साबुन, मोबाईल, कम्पयूटर और आम आदमी की जरूरत की अन्य वस्तुओं को सस्ता करने से आम आदमी को राहत मिली है तथा आम आदमी के अब अच्छे दिन दिखने शुरू हो गए हैं। बजट के आधार भूत ढांचे के निमार्ण पर बल दिया गया है जो स्वागत योग्या है।

कैलाश चंद जैन के अनुसार वित्तमंत्री ने बजट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘सबका साथ सबका विकासÓ के बारे में अमली जामा पहनाया है।