प्रैस विज्ञप्ति – 10- जून, 2014

चंडीगढ 10 जून, 2014: चंडीगढ़ सैक्टर 17 स्थित नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ इलेक्ट्रानिक्स एंड इनफॉरमेशन टैक्नोलोजी ‘नाइटिलÓ के कार्यालय में भीषण आगजनी में जानी नुकसान पर चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता एवं व्यापार मंडल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कैलाश चंद जैन ने हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

    श्री जैन ने मरने वाले फायरकर्मी अमनदीप व रविन्द्र के परिवार के प्रति शोक व्यक्त करते हुए कहा कि इनको शहीदों का दर्जा दिए जाने की मांग की तथा घायल अग्निसेवा कर्मीयों रघुबीर, जतिन्द्र, सचिन व शेखर के शीघ्र स्वास्थ्य लाघ्भ की कामना करते हुए उनको भी उत्कृष्ठ सेवा हेतु बहादुरी इनाम देने की मांग की।

    श्री जैन ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि इस कांड ने प्रशासनिक ढील और लापरवाही की पोल खोल कर रख दी है। जब गर्मी अपने पूरे रंग पर है उस समय प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है।

    श्री जैन ने फायर ब्रिगेड व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि चंडीगढ़ दो-दो राजयों की राजधानी होने बावजूद ऐसे भीषण हादसों से निपटने के लिए फायर ब्रिगेड के पास न उन्नत किस्म के उपकरण है और न ही उचित प्रशिक्षण। उन्हें साजोसामान और प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए।

    उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से खराब पड़े उपकरणों की बार-बार शिकायत करने के बाद कोई ध्यान नहीं दिया गया और कल भी अधिकारियों ने बिना किसी पूर्व तैयारी के कर्मियों को अंदर बिल्डिंग में घुसने के निर्देश दिए जिस कारण दो कर्मियों की मौत हुई।

रविन्द्र पठानिया,
संयोजक, मीडिया प्रकोष्ठ, भाजपा चंडीगढ़।