भाजपा ने रखा एक लाख से अधिक सदस्य बनाने का लक्ष्य

चंडीगढ़ ९ नव6बर, २०१४: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के तहत चंडीगढ़ प्रदेश में भी भाजपा सदस्यता अभियान की शुरूआत हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय सचिव एवं राष्ट्रीय सदस्यता सह-संयोजक श्रीमती सुधा यादव ने किया
श्रीमती सुधा यादवन ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के संविधान के अनुसार पार्टी का प्रत्येक सदस्य ६ वर्ष के लिए पार्टी का सदस्य बनता है तथा ६ वर्ष के कालखंड के बाद दोबारा पार्टी की सदस्यता लेनी पड़ती है, इस बार हमारी पार्टी ने पार6परिक तरीके से सदस्यता ग्रहण करने के साथ-साथ आनलाईन सदस्यता अभियान भी शुरू किया गया है तथा देश में १० करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। १० करोड़ सदस्यों के साथ भारतीय जनता पार्टी दुनियां की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी बन जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की तरह सदस्यता अभियान को भी हमें अपनी रोजमर्रा की दिनचर्या से जोडऩा होगा जिससे हमारा लक्ष्य पूर्ण होगा। भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान केवल पार्टी की सदस्यता के लिए नहीं बल्कि देश के प्रत्येक व्य1ित का भाजपा व प्रधानमंत्री की विचारधारा से जोडऩा है।

इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की लहर के चलते भाजपा सरकार स8ाा में आई और लोग मोदी जी की सोच व कार्यशैली से बहुत प्रभावित हैं। मोदी लहर का असर समूचे देश में दिख रहा है अब इस असर को संगठनात्मक ढांचे में बदलेना होगा। भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता पूरी तरह से पारदर्शी है। सौफीसदी पारदर्शिता बरती गई है जिससे कोई भी व्य1ित कहीं से भी केवल एक न6बर डायल करके भाजपा का सदस्य बन सकता है। संजय टंडन ने सदस्यता अभियान को स्वच्छता अभियान के साथ जोडऩे की वकालत करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को स्वच्छता अभियान के साथ सदस्यता अभियान को भी जोड़ लेना चाहिए। उ1त जानकारी देते हुए श्री टंडन ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने इस बार शहर में एक लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

इस अवसर पर स्थानीय सांसद किरण खेर ने कहा कि भाजपा सदस्यता अभियान लोगों में भाजपा के प्रति विश्वास दर्शाता है। लोगों में भाजपा व प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रति विश्वास बना है। उन्होंने यह भी बताया कि वे स्वंय १५ तारीख से स्वच्छ अभियान की शुरूआज करेंगी व सदस्यता अभियान में भी हिस्सा लेंगी।

प्रदेश के सदस्यता प्रमुख श1ित प्रकाश देवशाली ने सदस्यता अभियान स6बंधी पूरी सरचंना की जानकारी दी व कार्यकर्ताओं से किस प्रकार से सदस्यता बढ़ाई जा सकती है इस बारे में विस्तार से योजना बताई जबकि सह-सदस्यता संयोजक दीपक मल्होत्रा ने डिजिटल मे6बरशिप के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोई भी व्य1ित एक १८००-२६६-२०२० न6बर डायल करके भाजपा की सदस्यता ले सकता है। इसके अलावा फेसबुक, ट्विटर व भाजपा वेबसाइट पेज पर भी भाजपा मे6बरशिप के बारे में जानकारी हासिल कर सकता है।

इस अवसर पर प्रदेश संगठन मंत्री श्री अजय जमवाल का मार्गदर्शन भी प्राप्त हुआ उन्होंने सदस्यता अभियान की पूरे जोर-शोर से चलाने का आह्वान करते हुए चंडीगढ़ प्रदेश मे कम से कम एक लाख सदस्य बनाए जाने का लक्ष्य दिया तथा सभी जिलों में कार्यशालाओं के आयोजन करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्येक बूथ स्तर पर कार्यकर्ता संगठन खड़े किए जाए व प्रत्येक बूथ से कम से कम २०० सदस्य को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवायें।

इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष, सांसद के साथ पार्टी के संगठन मंत्री अजय जमवाल, महासचिव प्रेम कौशिक व चन्द्रशेखर, जिला अध्यक्ष व सदस्यता अभियान के प्रदेश प्रमुख श1ित देवशाली, नगर-निगम में पार्टी के नेता अरूण सूद, आई टी प्रकोष्ठ संयोजक व सदस्यता अभियान सह-संयोजक दीपक मल्होत्रा सहित पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित थे।