भारतीय जनता पार्टी के अल्संख्यक मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिन की बैठक

चंडीगढ 28 जून, 2014:  भारतीय जनता पार्टी के अल्संख्यक मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिन की बैठक भोपाल कार्यालय में हुई। जिसमें भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सय्यद मुखत्यार अवास नकवी, राष्ट्रीय मोर्चा प्रभारी डॉ. जे के जैन, मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल रसीद अनसारी, सभी प्रकोष्ठो एवं मोर्चों के राष्ट्रीय कोर्डिनेटर महेन्द्र पांडे, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व कैबिनेट मंत्री आरिफ बेग ने दीप प्रवज्जलित करके राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का शुभारम्भ किया। बैठक में भाग लेने के लिए चंडीगढ़ अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हाजी मो. खुर्शीद अली, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य चांद मियां, डॉ. अनवर अली और नौशाद साबरी भी गए।

बैठक की जानकारी देते हुए मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हाजी मो. खुर्शीद अली ने बताया कि लोकसभा चुनाव में चंडीगढ़ प्रदेश के अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा किए गए विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी। चंडीगढ़ की भाजपा प्रत्याक्षी किरण खेर को जिताने में मोर्चा के सभी कार्यकर्ताओं ने जी तोड़ मेहनत की उनके प्रत्येक कार्यक्रम में हर जगह उपस्थित रह कर पार्टी का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के शासन काल में अल्पसंख्यक सुमदाय के लोगों की समस्याओं को हमेशा नजर अंदाज किया गया।

यूपीए सरकार ने आजादी से लेकर अब तक अल्पसंख्यक सुमदाय को केवल वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया। लेकिन अब भाजपा सरकार के सत्ता में आने से अल्पसंख्यक सुमदाय के लोगों की प्रत्येक समस्या का समाधान होगा। मोर्चा के हरेक कार्यकर्ता अधिक से अधिक अल्पसंख्यक सुमदाय के लोगों को भारतीय जनता पार्टी के साथ जोडऩे और उनकी समस्याओं को पार्टी के समक्ष रखेगा।

उन्होंने बताया कि भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सय्यद मुखत्यार अवास नकवी ने कहा कि जिस तरह भोपाल में मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए हज हाउस बनाया गया है इसी तरह जरूरत के अनुसार पूरे देश हज हाउस बनाए जाऐंगे। इसके साथ ही मुस्लिम समाज की कन्याओं के लिए शिक्षा योजना, निकाह योजना, पुनर्वास योजना, रोजगार योजना, मदरसों में जरूरत अनुसार बदलाव करना, उर्दू भाषा पर ध्यान देना, वक्ख प्रोपर्टी पर नाजायज कब्जे को हटाया जाएगा और सभी इन योजनाओं का लाभ मुस्लिम समुदाय को देने की योजनाऐं बनाई जाऐंगी।