शहीदी पार्क में कारगिल युद्ध में शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि

bjp-26071

चंडीगढ 26 जुलाई, 2014: भारतीय जनता युवा मोर्चा चंडीगढ़ के मंडल नं. 1 के प्रधान हरीश चन्द्रा के नेतृत्व में चंडीगढ़ सैक्टर 3 में स्थित शहीदी पार्क में कारगिल युद्ध में शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी और उनकी वीरता को शत-शत प्रणाम किया।

मंडल अध्यक्ष हरीश चन्द्रा ने बताया कि सन् 1947 में भारत आजाद तो हो गया था लेकिन यह आजादी भारत को पाकिस्तान से अलग होने की कीमत पर मिली थी। पाकिस्तान तो हिन्दुस्तान से अलग हो गया लेकिन पाकिस्तान की नापाक नजर ‘कश्मीरÓ जो भारत का ताज है पर हमेशा से रही। कई सालों तक पाकिस्तान ने कश्मीर को भारत से छिनने की नाकाम कोशिशे की। साल 1999 में भी पाकिस्तान ने कश्मीर को पाने के लिए कश्मीर के कारगिल क्षेत्र में भारत से युद्ध किया जिससे उसे हार का मुह देखना पड़ा।

कारगिल युद्ध भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ एक महत्वपूर्ण युद्ध माना जाता है जो भारतीय सैनिकों की वीरता के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। आज ही के दिन 26 जुलाई 1999 को कारिगल युद्ध हुआ था जो दो महीने तक चला था जिसमें भारत ने अपने 500 से ज्यादा जांबाज सैनिक खो दिए थे। इस युद्ध को आपरेशन विजय का नाम दिया था इसलिए इस दिन को विजय दिवस का नाम दिया गया और भारत में प्रत्येक साल उन शहीदों को याद किया जाता है जिन्होंने देश के लिए अपनी जान कुर्बान की।

इस अवसर पर मंडल महासचिव विरेन्द्र सिंह, उपप्रधान नोसाद खान व अर्जुन अरोड़ा, सचिव राहुल, गणेश, भटटी, कारमीक, आकाश, उदय सेठी, सोनू, कमल सिंह बिष्ट आदि उपस्थित थे।