सैक्टर 46सी के पार्क में मनाया वन उत्सव

bjp-24072

bjp-24073

चंडीगढ 24 जुलाई, 2014:  भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के टेनेमेंट प्रकोष्ठ और महिला मोर्चा के जिला नं. 3 द्वारा सैक्टर 46 सी के पार्क में पौधा रोपण कर वन उत्सव मनाया। इस अवसर पर चंडीगढ़ महिला मोर्चा राष्ट्रीय सचिव व पार्षद आशा जसवाल, महिला मोर्चा अध्यक्षा सुनीता धवन, टेनेमेंट प्रकोष्ठ के संयोजक दीपक शर्मा, प्रवक्ता गुरप्रित सिंह ढिल्लों, आईटी प्रकोष्ठ संयोजक दीपक मल्होत्रा, ट्रांसपोर्ट प्रकोष्ठ संयोजक सुखविन्द्र सिंह सुक्खी, जिला अध्यक्षा रूबि गुप्ता, सुबीना बंसल, गीता शर्मा, मीरा, मोनिका भाद्र्वाज, जानकी रावत, बिमला धवन, अभि भसीन, मनीष निगम, राकेश ठाकुर, विक्की, सन्नी, शामा, रीतेश इत्यादि के साथ स्थानीय लोग भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर पार्षद आशा जसवाल ने कहा कि प्रयावरण को बचाए रखने के लिए पौधो को लगाना अतिआवश्यक है। पौधे जीवित रहेंगे तो प्रयावरण का संतुलन बना रहेगा। जिस तरह शहर में दिन प्रतिदिन गाडिय़ों की संख्या बढ़ रही है जिससे की प्रदूषण चारों और फैल रहा है और लोगों को बिमार कर रहा है। इसे रोकने के लिए हरे-भरे पेड़ होने बहुत जरूरी है और यह तभी हो सकता है जब हम पौधों को लगाए और उनकी उचित देख-रेख कर उनको पेड़ बनाए।

इस अवसर पर टेनेमेंट प्रकोष्ठ के संयोजक दीपक शर्मा ने कहा कि आज जिस तरह सैक्टर 46 के पार्क में हमनें नए पौधे लगाए हैं उसी तरह शहर के विभिन्न पार्कों में भी नए पौधे लगाए जाऐंगे। इसके साथ ही पौधे लगाने के लिए व पौधों का हमारे जीवन में क्या महत्व है इसको बताने के लिए लोगों को जागरूक करने का कार्य भी करेंगे।

सीनियर डिप्टी मेयर हीरा नेगी भी पौधा रोपण पर उपस्थित रही। उनके साथ प्रदीप बंसल, राजिन्द्र सिंह और जोगिन्द्र सिंह मिंटा भी उपस्थित थे।

bjp-24074