स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाते हुए चंडीगढ़ प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है

चंडीगढ़ २४ दिस6बर, २०१४:  स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाते हुए चंडीगढ़ प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है और लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया जा रहा है। जिला नं. ३ के वार्ड नं. २३ रामदरबार में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष बी.के. सूद, सचिव रेणू बाला, जिला अध्यक्ष देवी सिंह, भारत कुमार गहलोत, गुड्डी बंसल, सतपाल खेरपाल, मंडल प्रधान शीशपाल गर्ग, बजिन्द्र सूद, सुरजीत कुमार खेड़ा, जनेश्वर मसीह, सुरिन्द्र महाजन और स्थानीय लोगों ने अपना योगदान दिया।

प्रदेश उपाध्यक्ष बी.के. सूद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान तहत शहर के विभिन्न स्थानों पर सफाई अभियान चलाया जा रहा। उन्होंने कहा कि सफाई की सबसे पहली शुरूआत हमें अपने घरों से करनी है। इसके पश्चात हमें अपना गली-मौहल्ले की सफाई करनी चाहिए और सफाई के लिए लोगों को जागरूक व प्रेरित करना होगा।

उन्होंने कहा कि अगर सभी अपने-अपने क्षेत्र की समय-समय पर सफाई करेंगे तो ही हमारा शहर एक स्वच्छ शहर कहलायेगा। अपने आस-पास गंदगी को एकत्रित न होने दें और न ही दूसरे को गंदगी डालने दें। उन्होंने कहा कि यह काम सिर्फ एक दिन या कुछ समय का नहीं है इस सफाई के कार्य को हमें अपने जीवन में उतारना है और प्रतिदिन सफाई करनी है।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष देवी सिंह ने बताया कि इस स्वच्छता अभियान के जरिए रामदरबार के वासियों को सफाई के प्रति जागरूक किया। उन्होंने घर व अपनी गाड़ी में डस्टबीन रखें ताकि कचरे को बाहर फैंकने की बजाए डस्टबीन में डालें। अपने बच्चों को भी सफाई की आदत डालें।