‘स्वच्छ भारत’ अभियान से स्थानीय लोगों को जोडऩे और जागरूक करने हेतु कमेटी का गठन

चंडीगढ़ २० नव6बर, २०१४: भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाई गई ‘स्वच्छ भारत’ अभियान से स्थानीय लोगों को जोडऩे और जागरूक करने हेतु कमेटी का गठन किया गया। पार्टी के उपाध्यक्ष श्री बी.के. कपूर को इस कमेटी का संयोजक नियु1त किया गया और प्रदेश सचिव श्रीमती रेणू बाला और श्री रमेश शर्मा नि1कू को सदस्य नियु1त किया गया।

भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश महासचिव चन्द्रशेखर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ‘स्वच्छ भारत’ अभियान को पूर्णत: सफल बनाने के लिए शहरी, ग्रामीण व कालोनी निवासियों को इस अभियान के उदे्दश्य को समझाना होगा और उन्हें इस अभियान में जोडऩा होगा। यह कमेटी पूरे शहर में स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करेगी और उन स्थानों की स्वच्छता का प्रबंध करेगी।

उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता यह भलिभांति से जानते हैं कि केन्द्र सरकार द्वारा जारी किए जाने वाले अभियानों और नीतियों का सीधा लाभ लोगों मिलना चाहिए। वह अपने कर्8ाव्यों से कभी परहेज नहीं करते और लोगों को इन अभियानों और योजनाओं से जोडुने और उनको इन योजनाओं का फायदा दिलाने के लिए सदैव प्रायसरत रहता है। कोई भी नीति या योजना बिना कार्यकर्ता के लागू कर पाना संभव नहीं है और यह भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता ही है जो पार्टी की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए दिन-रात एक कर देता है।