स्वच्छ भारत अभियान

चंडीगढ़ 0३ दिस6बर, २०१४: चंडीगढ़ शहर में स्वच्छ भारत अभियान को गंभीरता से लेते हुए भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश उपाध्यक्ष बी.के. सूद की अध्यक्षता में नगर-निगम  के आयु1त वी.पी. सिंह ने मिला। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश सचिव रमेश शर्मा नि1कू व रेणू बाला शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि शहर में सफाई अभियान को लेकर आयु1त वी.पी. सिंह से चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि चंडीगढ़ नगर-निगम को भाजपा शहर की सफाई के लिए पूरा सहयोग करेगी और शहर व गावों में जगह-जगह सफाई अभियान के द्वारा लोगों को जागरूक करेगी। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि जहां-जहां भी कूड़े के ढेर लगे हुए है सबसे पहले उन्हें निगम द्वारा एक बार उठाया जाए। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि चंडीगढ़ प्रदेश की सभी मार्केट वेलफेयर एसोसिएशनों को भी इसे अभियान के साथ जोड़ा जाए ताकि मार्केट में गंदगी न हो। उन्होंने कहा कि इस अभियान की शुरूआत वार्ड नं. १८ से होगी और इसी तरह शहर के सभी वार्डों में यह अभियान चलाया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल के सुझावों को सुनने के पश्चात वी.पी. सिंह ने आश्वासन देते हुए कहा कि यह सुझाव बहुत ही अच्छा है इस सफाई अभियान पर विचार कर जल्द ही इसकी शुरूआत की जाएगी।