स्वच्छ भारत अभियान

चंडीगढ़ १० दिस6बर, २०१४:  देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देशभर में चलाई जा रहे स्वच्छ भारत अभियान के तहत आज सै1टर २४डी की मार्केट, पार्क व आवासीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ ने नगर-निगम के साथ मिलकर स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर पार्टी उपाध्यक्ष बी.के सूद, प्रदेश सचिव रमेश शर्मा नि1कू व रेणू बाला, पार्षद आशा जसवाल, जिला अध्यक्ष बी.सी. पुरी, अविनाश बंसल, राकेश कनौजिया, सोहन सिंह, बिरबल गुप्ता, हेमा मिश्रा, दिनेश शर्मा व स्थानीय लोगों ने इस अभियान में अपना योगदान दिया।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष बी.के. सूद ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत का सपना सभी देशवासियों को मिलकर साकार करना होगा। यह तभी संभव है जब शहर का प्रत्येक व्य1ित सफाई के लिए जागरूक होगा। उन्होंने कहा कि अपने आस-पास गंदगी को जमा न होने दें। सफाई रहेगी तो आप स्वस्थ रहेंगे। केवल एक व्य1ित के सफाई करने से कुछ नहीं होगा, हम सबको मिलकर आगे आना होगा और गंदगी रूपी राक्षस को जड़ से मिटाना होगा।

इस अवसर पर सचिव रमेश शर्मा नि1कू ने बताया कि इस स्वच्छता अभियान के जरिए हमने लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया। उन्हें बताया कि पहले सफाई अपने घर से शुरू करें। घर का कुड़ा कूड़ेदान में डालें। अपनी गाड़ी में भी एक छोटा डस्टबीन रखें ताकि हम कचरा बाहर फैंकने की बजाए उसका प्रयोग करें। अपने बच्चों को सफाई की आदत डालें। उन्होंने कहा कि सफाई को अपनी जीवन में उतारे और दूसरों को भी सफाई के जागरूक करें।