स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान

sm1

चंडीगढ़ ३१ दिस6बर, २०१४: देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ द्वारा सै1टर २६ की स4जी मंडी में स्वच्छ भारत अभियान चलाया गया। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन विशेष रूप से उपस्थित थे। उनके साथ स्वच्छ भारत अभियान के प्रमुख बी.के. सूद, रमेश शर्मा नि1कू, रेणू बाला, श1ित प्रकाश देवशाली, त्रिलोकी नाथ गोयल, ज्ञान चंद गुप्ता, राज किशोर, चरणजीव सिंह, राजकुमार बंसल, सतपाल गुप्ता, दिग्विजय कपूर, एम.पी. कोहली, सतप्रकाश अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने उपस्थित सभी लोगों को सफाई के प्रति जागरूक होने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि शहर के बिचो बिच में यह स4जी मंडी है। इसे साफ रखने की अति आवश्यकता है। 1योंकि यहां पर गंदगी होने से बीमारी फैलने का खतरा ज्यादा बना रहता है। उन्होंने कहा कि जब हम प्रत्येक दिन यहां की सफाई पर ध्यान देंगे तो यहां की हर जगह साफ होगी। लोगों को आने जाने में गंदगी का सामना नहीं करना पड़ेगा। हम सबको मिलकर सफाई के लिए आगे आना पड़ेगा और दूसरों को भी सफाई के लिए जागरूक करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी हमें नए नए विचार दे सकते हैं उन पर चलना हमारा क8वर्य है। अगर हमारा शहर साफ होगा तो हमें और हमारे बच्चों को बीमारियाँ भी नहीं लगेंगी। उन्होंने मंडी के सभी उद्योगपतियों को अपनी दुकान के आगे कूड़ेदान रखने के लिए भी कहा।

इस मौके पर मंडी के सभी उद्योगपतियों ने स4जी मंडी को गोद लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर मंडी को साफ सूथरा रखने का पूरा प्रयास करेंगे। जहां कहीं पर भी कूड़ा दिखेगा वहां पर सफाई करवाई जाएगी और समय-समय पर कीट नाशक दवाई का छिडक़ाव भी करवाया जाएगा।

sm3