स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और सांसद किरण खेर ने पी.जी.आई के निदेशक की मोजूदगी में सभी मांगों को शीघ्र पूरी करने का आश्वासन दिया

चंडीगढ़ 11 फरवरी, 2015:  चंडीगढ़ पी.जी.आई सफाई कर्मचारी यूनियन का प्रतिनिधिमंडल यूनियन के महासचिव अशोक चोटाला के नेतृत्व में स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और स्थानीय सांसद किरण खेर से मिला और ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में यूनियन के प्रधान मुकेश वैद, चैयरमेन बृजपाल सूद और सयुक्त सचिव रविन्द्र ढिगान शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि पी.जी.आई सफाई कर्मचारियों की कुछ मांगे हैं जोकि मंत्रालय के अधीन आती है। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि पी.जी.आई सफाई कर्मचारी की अचानक मृत्यु हो जाने पर अनुकम्पा के आधार पर नौकरी तो दे दी जाती है लेकिन उन कर्मचारियों को किसी प्रकार का कोई भी लाभ नहीं दिया जाता तथा दसंवी कक्षा पास की शर्त लगा दी जाती है जोकि बिल्कुल गलत है।

पी.जी.आई चंडीगढ़ में ठेकेदारी प्रभा को बंद करके सभी पदों पर स्थाई भर्ती करने की कृपा करें। पी.जी.आई कर्मचारियों को धुलाई भत्ता तथा वर्दी भत्ते को बढ़ा कर पी.जी.आई में नर्सिग स्टाफ के बराबर नगर दिलवाया जाए। पी.जी.आई सफाई कर्मचारियों के काम को तकनिकी कार्य घोषित किया जाए। पी.जी.आई सफाई कर्मचारियों को वरिष्टता के आधार पर तथा योग्यता के आधार पर तरक्की दी जाए व जो पद खाली है उन पदों पर जल्द से जल्द पक्की भर्ती की जाए और भर्ती किए गए कर्मचारियों को पेंशन लागू की जाए।

स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और सांसद किरण खेर ने पी.जी.आई के निदेशक की मोजूदगी में सभी मांगों को शीघ्र पूरी करने का आश्वासन दिया।