हिमाचल वेलफेयर सोसायटी चंडीगढ़ द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया

चंडीगढ़ २१ दिस6बर, २०१४: हिमाचल वेलफेयर सोसायटी चंडीगढ़ द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें हिमाचल प्रदेश के पूर्व मु2यमंत्री व हिमाचल विधानसभा के नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल मु2य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया। उनके साथ पूर्व मंत्री व विधायक रविन्द्र रवि और पार्षद रजिन्द्र कौर र8ाू विशेष रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर चंडीगढ़ भाजपा कार्यालय सचिव गजेन्द्र शर्मा गज्जू, प्रदेश सचिव इन्द्रजीत काला, मीडिया प्रकोष्ठ के संयोजक रविन्द्र पठानिया, सोशल मीडिया के मोहन्द्र निराला, भीमसैन अग्रवाल सोसायटी के उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार व अमर नाथ, राकेश शर्मा, अशोक कुमार, विनोद शर्मा इत्यादि उपस्थित थे।

यह जानकारी सोसायटी के अध्यक्ष राजपाल डोगर ने दी उन्होंने अपनी सोसायटी की उपल4िधयों को बताते हुए कहा कि सोसायटी गत ५ वर्षों से हिमाचल वासियों के लिए भिन्न-भिन्न क्षेत्र में सामाजिक कार्य कर रही है, जिसके अंतर्गत गरीब कन्याओं का विवाह, गरीब एवं विधावी छात्रों को छात्रवृति प्रदान करना, आर्थिक रूप से पिछड़े हुए जरूरमंदों को आर्थिक मदद देना इत्यादि प्रमुख उदेश्य है। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। मु2य अतिथि प्रेम कुमार धूमल ने बच्चों, सोसायटी के सदस्याओं और गणमान्य लोगों को स्मृति चिन्ह देकर समानित किया। श्री डोगर ने आए हुए सभी गणमान्य अतिथियों का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर मु2य अतिथि प्रेम कुमार धूमल ने सोसायटी द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि समाज का उत्थान तभी होगा जब सभी समाज के लोग एक साथ एक-दूसरे की सहायता करें। वो दिन अब दूर नहीं जब भारत २१वीं सदी में पूरे विश्व कल्याण के लिए जाना जाएगा और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मं चाहे वो स्वच्छता अभियान हो या फिर जन-धन योजना के द्वारा गरीबों को मु2यधारा में लाने के लिए सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि वास्तव में एक देश में गरीबों के प्रति जो सरकार सोचती है वही सरकार समाज में लोगों के दिलों में अपना स्थान बनाती है और किसी ने ठीक ही कहा कि ‘मन जीते सो जग जीतÓ। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हिमाचल प्रदेश से अपनी आजीविका कमाने निकले लोग आज ऐसे सामाजिक कार्यों द्वारा जन कल्याण के लिए कार्य कर रही है। इस प्रकार की सभी संस्थाए बधाई की पात्र हैं।

इस अवसर पर पार्षद रजिन्द्र कौर र8ाू ने कहा कि यह संस्था सामाजिक क्षेत्र के अलावा राजनैतिक क्षेत्र में भी लोगों के लिए सामाजिक कार्य करती है। हम सभी को ऐसी संस्थाओं के साथ जुडक़र देश व देशवासियों के लिए सामाजिक कार्य करने चाहिए।