CLASS 4 EMPLOYEES DELEGATION MEET PREM KAUSHIK

चंडीगढ़ ९ दिस6बर, २०१४: कलास ४ इ6लाईज यूनियन आफ एजुकेशन डिपार्टमेंट यूटी चंडीगढ़ का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी मांगों को लेकर एजुकेशन डिपार्टमेंट के अध्यक्ष संजय कुमार के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश महासचिव प्रेम कौशिक से पार्टी कार्यालय कमलम में मिला और ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में एस.के. खुर्चा, एस.एस. कंबोज, राकेश कुमार, सावित्री देवी व बलकार सिंह शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि चंडीगढ़ शिक्षा विभाग में १०७ स्कूल / कालेजों व कार्यालयों में वर्ष २००६ से अपनी सेवाए दे रहे २५०० 1लास फोर कर्मचारी को रेगुलर किए जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग चंडीगढ़ में पंजाब व हरियाणा के तर्ज पर कार्य कर रहे तीन वर्ष पूरा कर चुके सभी डेलीवेज कर्मचारियों को प1का किया जाए, शिक्षा विभाग चंडीगढ़ में सभी डेलीवेज कर्मचारियों को सभी सरकारी छुट्टियां दी जाए जोकि कर्मचारियों को नहीं मिल रही, शिक्षा विभाग चंडीगढ़ में कुछ स्कूल में तो २६ जनवरी, १५ अगस्त, २ अ1टूबर जैसे नेशलन छुट्टियां भी नहीं दी जाती।

उन्होंने बताया कि द्वारपाल, सुरक्षा गार्ड व चौंकिदार कर्मचारियों के साथ वेतन मान में भी फर्क किया जा रहा है। शिक्षा विभाग चंडीगढ़ के बहुत से स्कूलों में अभी तक निदेशक प4िलक इंस्ट्र1शन की तरफ से जारी पत्र सं2या को भी पूरी तरह से लागू नहीं किया गया। जिसमें डेलीवेज कर्मचारियों के और एक समान वेतन दिए जाने को कहा गया था। उन्होंने चंडीगढ़ प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि डेलीवेज कर्मचारियों को वेतन मान आज की मंहगाई को देखते हुए कम से कम २० हजार रुपये किया जाना चाहिए और किसी भी डेलीवेज कर्मचारी को बेवजह नौकरी से न निकाला जाए।

प्रतिनिधिमंडल की सभी मांगों को सुनने के पश्चात महासचिव प्रेम कौशिक ने आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द ही वह प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन से मिलकर इस पर विचार विमर्श कर चंडीगढ़ प्रशासन से बात करेंगे और इन समस्याओं को समय रहते समाधान करवाने की कौशिश करेंगे।