CPWD CONTRACTOR WORKERS MEET HEERA NEGI

bjp-img48

चंडीगढ 17 जून, 2014: सी.पी.डबल्यू.डी. चंडीगढ़ विभाग के अनुबंध कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी समस्याओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ की पार्षद व सीनियर डिप्टी मेयर हीरा नेगी को मिले और ज्ञापन सौंपा।

प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि 40 अनुबंध कर्मचारी जो लगभग 5 वर्ष से लेकर 22 वर्ष पुराने थे कुशल एवं अकुशल पदों पर कार्यरत थे। उनको शोषण के खिलाफ आवाज उठाने पर बिना किसी नोटिस के नौकरी से निकाल दिया गया। यह कर्मचारी सी.पी.डबल्यू.डी मंडल 1 सैक्टर 41बी, सैक्टर 17 और पोल्ट्री फार्म में कार्यरत थे। सी.पी.डबल्यू.डी. मंडल कार्यालय-2 सैक्टर 7बी में आज तक अनुबंध कर्मचारियों को सरकार द्वारा निर्धारित वेतन न देकर मात्र 6000 – 6500 रुपये रसीदी टिकट पर हस्ताक्षर करवाकर दिए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कर्मचारियों पर शोषण की शिकायत वापस लेने व खाली पेपर पर इस्ताक्षर करने का दबाव बनाया जा रहा है और वहीं दूसरी ओर सी.पी.डबल्यू.डी. विद्युत विभाग के एसडीओ और जेई को बचाने के लिए विभाग के एक संगठन ने पदाधिकारी से सांठ-गांठ करके एक पत्र निकाला है जिसमें सभी कर्मचारियों से आई.टी.आई और डिप्लोमा प्रमाण पत्र की मांग की है। क्योंकि खाली पेपर पर हस्ताक्षर करवाने वाला जेई यूनियन लीडर का दामाद है। इस पत्र को आधार बनाकर अंतिम रूप से कर्मचारियों के पास योग्यता प्रमाण पत्र न होने पर नौकरी से निकाल दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इन सभी समस्याओं को लेकर वह डिर्पाटमेंट चीफ इजी. हरनाम सिंह ने भी मिले थे और उन्होंने आश्वासन दिया था कि वह इन समस्याओं पर गौर करेंगे।

प्रतिनिधिमंडल की समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुनने के बाद सीनियर डिप्टी मेयर ने कहा कि इन सभी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करवाया जाएगा और इस बारे में डिर्पाटमेंट चीफ इजी. हरनाम सिंह से भी मिलकर बात करेंगी।