DELEGATION MEET FINANCE SECRETARY

bjp-img44

bjp-img45

चंडीगढ 18 जून, 2014: भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ का प्रतिनिधिमंडल गांव व टेनेमेंट कालोनियों की समस्याओं को लेकर पंचायत समिति चेयरमैन शिंगारा सिंह के नेतृत्व में चंडीगढ़ वित्त सचिव सर्वजीत सिंह से उनके कार्यालय सैक्टर 9 में मिला। प्रतिनिधिमंडल में सरपंच एसोसिएशन के प्रधान हुकम चंद खुडडा अलीशेर, प्रदेश महासचिव प्रेम कौशिक, जिला अध्यक्ष रविकांत शर्मा और प्रकोष्ठ सह-संयोजक एम.डी. खान, मंडल प्रधान योगराज शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने  वित्त सचिव सर्वजीत सिंह को बताया कि चंडीगढ़ का मास्टर प्लान में चंडीगढ़ के गांव को अनदेखा किया गया और न ही लाल डोरा की सीमा बढ़ाई। चंडीगढ़ के गांव में पंजाब एक्ट लागू होता है पंजाब में जिन लोगों ने लाल डोरे से बाहर घर बना रखे हैं उन्हें नियमित किया गया है जबकि चंडीगढ़ के गांववासियों ने जो घर लाल डोरा के बाहर बनाए उन्हें नियमित नहीं किया गया। यहां पर भी लाल डोरे के बाहर बने मकानों को पंजाब एक्ट के तहत नियमित किया जाए। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ में लाल डोरे के बाहर जो गोदाम बने हैं चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा उनको सेल टैक्स नम्बर देना बंद कर दिया था। जिससे गोदाम के मालिक व सरकार दोनों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इस बारे में आला अधिकारियों से मिले थे लेकिन उन्होंने कहा कि यह फैसला ऊपर से आया है हमारे हाथ में कुछ नहीं है। प्रतिनिधिमंडन ने मांग की कि सैल टैक्स नम्बर देने फिर से शुरू किया जाए जिससे की सरकार फायदा हो सके।

उन्होंने बताया कि वित्त सचिव सर्वजीत सिंह ने हमारी सभी समस्याओं को गौर से सुना और उन्होंने अगले सप्ताह जिला परिषद चेयरमैन व सदस्य, पंचायत समिति चेयरमैन व सदस्य और चंडीगढ़ के सभी गांव के सरपंचों के साथ बैठक करेंगे और सभी समस्याओं पर दौबारा से बात करेंगे।

पलसौरा कालोनीवासियों की समस्याओं को बताते हुए प्रदेश महासचिव प्रेम कौशिक ने  वित्त सचिव सर्वजीत सिंह को बताया कि वर्ष 2003 में गांव पलसौरा की जमीन से जो कालोनी हटाई गई थी उन लोगों को चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा आज तक कोई मकान नहीं दिया गया। जबकि प्रशासन ने वायदा किया था कि कालोनीवासियों को हाउसिंग बोर्ड के मकान दिए जाऐंगे। उन्होंने मांग की कि गांव पलसौरा से उजाड़े गए कालोनीवासियों को मकान दिलवाया जाए। सर्वजीत सिंह ने आश्वासन दिया कि इस समस्या पर गंभिरता से विचार करेंगे और जल्द से जल्द समाधान करवायेंगे।