FIRE MAIN MARKET BURAIL

चंडीगढ 20 जून, 2014: चंडीगढ़ के बुड़ैल की मैन मार्केट में दुकान नं. 40 के साथ लगे बिजली के खंबे में भिष्ण आग लगी। तकरिबन एक घंटा लगी आग में जानोमाल का ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

घटना की जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के मंडल प्रधान बलदेव सहाय व उप-प्रधान बृज मोहन फौंदनी ने बताया कि बुड़ैल में बिजली की तारों का झुंड व जगह-जगह लटकी हुई तारे आम देखी जा सकती है जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है इन खुली पड़ी बिजली की तारों से बड़ा हादसा होने की आशंका बनी रहती है। उन्होंने बताया कि दुकान नं. 40 के साथ लगे बिजली के खंबे में बिजली की तारे ऐसे ही खुली पड़ी हुई थी जिससे अचानक आग लग गई।

मार्केट के दुकानदारों ने तुरंत फोन करके इसकी जानकारी 100 नम्बर और दमकल कार्यालय में दी। जिससे की जल्द ही पुलिस जिप्सी व दमकल विभाग की गाड़ी बुड़ैल पहुच गई लेकिन बुड़ैल के चारो और लोहे की रैलिंग लगी होने के कारण दमकल की गाड़ी अन्दर नहीं जा पाई। उन्होंने बताया कि आग को फैलता देखते हुए दुकानदार खुद ही आग बुझाने में लग गए। मिट्टी, रेत बजरी व पानी डाल-डाल कर आग पर काबू पाया।

स्थिति को गंभिरता से लेते हुए मंडल प्रधान बलदेव सहाय ने भाजपा जिला अध्यक्ष देवी सिंह को घटना के बारे में जानकारी दी और ऐसी घटना दौबारा न हो इसके लिए उचित कदम उठाए जाऐं। उन्होंने बुड़ैल के चारों और लगी लोहे की रैलिंग के बारे में भी उनको बताया कि रैलिंग लगी होने के कारण दमकल गाड़ी अंदर नहीं जा पाती। रैलिंग में जगह-जगह बड़े गेट लगाने चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी दुर्घटना होने के कारण गाड़ी अंदर जा सके।