FREE MEDICAL CAMP

bjp-img40

चंडीगढ 22 जून, 2014: भारतीय जनता युवा मोर्चा एवं फार्मास्यूटिकल प्रकोष्ठ द्वारा सैक्टर 41 बड़ेहरी के गुरूद्वारा लंगर हाल में आज सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया। शिविर का उद्घाटन पार्टी प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने किया। शिविर में आँख, दांत, दिल, मधुमेह और हड्डीयाँ जैसी कई बिमारियों से पीडि़त लोगों का मुफ्त में चेकअप किया गया और साथ ही निशुल्क दवाईयाँ भी वितरित की गई।

इस शिविर में शुगर, केलेस्ट्रोल आदि के टेस्ट भी निशुल्क किए गए। इस अवसर पर सीनियर डिप्टी मेयर हीरा नेगी, पार्टी प्रदेश महासचिव चन्द्रशेखर, मोर्चा कोर्डिनेटर माताराम धीमान, मंडल प्रधान गुरिन्द्र कौशिक, प्रदीप बंसल, दीपक पाठक, चन्द्रभूषण शर्मा, संजय वर्मा, संजीव कक्कड़, नैनो शर्मा, ललित टकियार, भूपिन्द्र, पवन, नवीन, रोहित अश्वनी, दवेश, इन्द्र, अरूण, आदित्या, पंकज, सोनू,  वरिन्द्र सिंह, गुरप्रीत सिंह बड़ेहरी , डॉ. शीनू अग्रवाल,  सुशील अग्रवाल, मनिन्द्र सिंह, सुखदेख, आदि उपस्थित थे।

    इस अवसर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने युवा मोर्चा व फार्मा प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के निशुल्क मेडिकल शिविर लगा कर लोगों की बिमारियाँ दूर करना बहुत ही अच्छा सामाजिक कार्य है। ऐसे सामाजिक कार्य में प्रत्येक व्यक्ति को आगे आना चाहिए ताकि जो लोग पैसों की तंगी के कारण अपना इलाज नहीं करवा पाते वह लोग ऐसे शिवरों में आकर अपना मुफ्त में इलाज करवा सकते हैं और मुफ्त में ही दवाईयाँ भी ले सकते हैं। ऐसे शिविरों से लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाना चाहिए, अपने साथ-साथ अपने घर के प्रत्येक सदस्य का भी चेकअप करवाना चाहिए ताकि समय रहते बिमारी का पता चल सके और उसका इलाज करवा सके।

मोर्चा अध्यक्ष अमित राणा ने कहा कि ऐसे सामाजिक कार्य के लिए युवाओं को अधिक से अधिक आगे आना चाहिए और आज जो हमारे युवा भाई नशे केेेेेेे चक्रव्यहु में फस कर अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं उन्हें भी नशे को छोडक़र लोगों की सेवा करनी चाहिए।

शिविर की जानकारी देते हुए प्रकोष्ठ के संयोजक प्रिंस भंदूला ने बताया कि शिविर में लगभग 200 लोगों की जांच की गई। शिविर में आँख, दांत, दिल, मधुमेह जैसी कई बिमारियों से पीडि़त लोगों का मुफ्त में चेकअप किया गया। जिसमें पीजीआई चंडीगढ़ से आँख विभाग के डॉ. विकास व उनकी टीम ने लोगों की आंखों का चेकअप किया। डॉ. निशंत ह्रदय विशेषाज्ञा पीजीआई, दांतों के डॉ. मोहित गुप्ता ने लोगों के दांतों का चेकअप किया। डॉ. सोहम की टीम ने शुगर से पिडि़त मरीजों का चेकअप किया और हड्डीयों के रोगियों की जांच टोरेन्ट कम्पनी ने की।

प्रिंस भंदूला ने कहा कि शिविर में लोगों के चेकअप के साथ-साथ उनको बिमारी के बारे में जागरूक भी किया ताकि गर्मियों के मौसम में छोटी-मोटी बिमारियों से लोग बच सके। उन्होंने कहा कि इस तरह के निशुल्क चिकित्सा शिविर से लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ लेना चाहिए।