FREE MEDICAL CAMP

photo1

photo2

photo3

photo5

चंडीगढ २८ सितंबर, २०१४: भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के फार्मा प्रकोष्ठ द्वारा सै1टर ४०-बी, चंडीगढ़ द्वारा सुबह ९ बजे से दोपहर १ बजे तक निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया। जिसका उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन के करकमलों द्वारा किया गया। शिवर में दिल, शुगर, हड्डियाँ, आंख, सकिन, स्त्री रोग विशेषज्ञ और दाँतों के मरिजों का चेकअप पीजीआई के डा1टरों द्वारा किया गया। इसमें बी.पी., शुगर टेस्ट और हैपटाईटिस बी एवं सी चेकअप भी किया गया और साथ ही जरूरतमंद मरिजों को निशुल्क दवाईयाँ वितरित की गई। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव प्रेम कौशिक, कार्यालय सचिव गजेन्द्र शर्मा, फार्मा प्रकोष्ठ के चन्द्रभूषण शर्मा, दिपंशू सूद, सुनील मर्दे, इंद्र, अश्वनी पराशर, संजीव क1कड़, शशि, दवेश, जिला अध्यक्ष रविकांत शर्मा व महासचिव विनोद सिशोदिया, मंडल अध्यक्ष कुलमित सोढ़ी व महासचिव संजीव ग्रोवर आदि ने इस शिविर में अपना योगदान देकर शिविर को सफल बनाया।

इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने फार्मा प्रकोष्ठ के संयोजक प्रिंस भंदूला व कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि यह बड़ा ही पुन्य का कार्य है। जो लोग पैसों की कमी के कारण अपना इलाज नहीं करवा पाते उनके लिए इस तरह के निशुल्क शिविर लगाना बहुत बड़ा काम है। लोगों को ऐसे शिविरों का फायदा उठाना चाहिए। आज कल की भाग-दौड़ में इंसान अपने लिए समय नहीं निकाल पाता और अन्दर ही अन्दर अपने शरीर में बिमारियों को बढ़ऩे देता है, जिससे जान का खतरा भी बन जाता है। हमें समय-समय पर अपने शरीर का चेकअप करवाते रहना चाहिए ताकि बड़ी जानलेवा बिमारियों से बचा जा सके। अगर आपका जीवन बिमारी रहित होगा तभी आप अपने लिए, अपने परिवार के लिए और अपने देश के लिए कुछ कर सकते हैं।

शिविर की जानकारी देते हुए प्रकोष्ठ के संयोजक प्रिंस भंदूला ने बताया कि शिविर में लगभग ४०० लोगों की जांच की गई। शिवर में दिल, शुगर, हड्डियाँ, आंख और दाँतों के मरीजों का चेकअप किया गया। जिसमें पीजीआई चंडीगढ़ से आँख विभाग के डॉ. फेजल व उनकी टीम ने आंखों के मरीजों का चेकअप किया। डॉ. परमिन्द्र सिंह व उनकी टीम ने ह्रदय के रोग से पिडि़त मरीजों का चेकअप किया। दांतों के डॉ. सचिन ने लोगों के दांतों का चेकअप किया, डॉ. मनदीप ने शुगर के मरीजों का चेकअप किया, डॉ. जसप्रीत सरान की टीम ने हड्डीयों से पिडि़त मरीजों का चेकअप किया, सकीन से पीडि़त लोागों डॉ. रेणू ने चेकअप किया और स्त्री रोग विशेषज्ञा डॉ. सीमा शर्मा द्वारा चेकअप किया गया।
प्रिंस भंदूला ने कहा कि शिविर में लोगों के चेकअप के साथ-साथ उनको बिमारी के बारे में जागरूक भी किया ताकि मौसम के बादलव के कारण छोटी-मोटी बिमारियों से लोग बच सके। उन्होंने कहा कि इस तरह के निशुल्क चिकित्सा शिविर से लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ लेना चाहिए ताकि बिमारियों के बारे में समय रहते पता चल सके और उसका जल्द से जल्द इलाज करवा सके।