HAND WASH ABHIYAN

bjp08

चंडीगढ 07 जून, 2014: भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ फार्मा प्रकोष्ठ व डिटोल कम्पनी द्वारा आज मौली जागरां के विकास नगर में बच्चों को हाथ धोने के बारे में जागरूक करने के लिए अभियान चलाया। जिसका नेतृत्व मंडल नं. 25 के अध्यक्ष मुकेश राय ने किया।

    फार्मा प्रकोष्ठ के संयोजक प्रिंस भंदूला ने बताया कि आज मौली जागरां के विकास नगर में यह अभियान चलाया जिसमें डिटोल कम्पनी की शार्प एनजीओ ने बच्चों को जागरूक किया। उन्होंने बच्चों को बिना हाथ धोए कुछ भी खाने-पीने से बिमारियाँ होने के बारे में बताया। गर्मियों के दिनों में बच्चों को बिमारी होने का खतरा ज्यादा बना रहता है, क्योंकि बच्चे गंदे हाथों से ही कुछ भी खा लेते हैं। जिससे शरीर में किटाणू चले जाते हैं। इससे बच्चों को जानलेवा बिमारी भी हो सकती है। इसलिए हमें सावधानी बर्तनी अतिआवश्यक है और बच्चों के हाथ डिटोल साबुन या फिर डिटोल लिक्वेट से धुलवाने चाहिए। ताकि बच्चे गर्मियों की छुट़्टीयों का पूरा आनंद ले सके और बिमारी से दूर रहे।

    उन्होंने बताया कि आज अभियान के पहले दिन ही लोगों का भरपूर सहयोग मिला। भारी संख्या में लोग अपने बच्चों के साथ उपस्थित हुए। अधिकतर बच्चे 10 वर्ष से कम के थे। उन्होंने बताया कि इसी तरह शहर के विभिन्न जगाहों पर यह अभियान चलाया जाएगा और बच्चों व उनके माता-पिता को हाथ धोने के लिए जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर डिटाले कम्पनी की तरफ से बच्चों को निशुल्क डिटोल के सेम्पल भी वितरित किये गये।

    इस अवसर पर अश्वनी पराशर, दीपक पाठक, इन्द्र शर्मा, कृप्णा चौधरी, सूरजपाल, सन्तोष राय, बी सी सैनी, दीप नारायण ठाकूर, रणजीत सिंह, विनोद यादव, सोनू, तेजू आदि भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ भारी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

रविन्द्र पठानिया,
संयोजक, मीडिया प्रकोष्ठ, भाजपा चंडीगढ़।