MAHILA MORCHA TREE PLANTATION

bjp-02081

bjp-02082

०२ अगस्त, २०१४:  भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ की महिला मोर्चा की बैठक पार्टी कार्यालय कमलम् में मोर्चा अध्यक्षा सुनीता धवन की अध्यक्षता में हुई। बैठक में महिला मोर्चा की राष्ट्रीय सचिव व पार्षद आशा जसवाल, मोर्चों के केर्डिनेटर माता राम धीमान विशेष रूप से उपस्थित थे।

पार्षद आशा जसवाल ने कहा कि सावन के महीने में हर तरफ हरियाली होती है। आज से मोर्चा महिलाओं ने घर-घर जाकर तुलसी के पौधे लगाने का अभियान शुरू किया है। तुलसी का पौधा घर के आंगन में लगाना अच्छा होता है, इससे घर व बाहर का वातावरण शुद्ध रहता है और अगर मनुष्य प्रतिदिन तुलसी का एक पता भी खाए तो वह कई रोगों से बच सकता है।

बैठक की जानकारी देते हुए मोर्चा अध्यक्षा सुनीता धवन ने बताया कि गत पिछले दिनों दिल्ली में हुई महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जो संदेश मिले थे उस संदेश को मोर्चा की प्रत्येक कार्यकर्ताओं तक पहुंचाने के लिए यह बैठक बुलाई गई थी। उन्होंने बताया कि सावन के पावन महीने में पौधे लगाकर वन उत्सव मनाया। बैठक में मोर्चा की प्रत्येक जिला अध्यक्षा को तुलसी के पौधे वितरित किए गए। जिला अध्यक्षा अपने जिले में घर-घर जाकर तुलसी के पौधे लगायेंगी। इसकी शुरूआत पार्टी कार्यालय में तुलसी का पौधा लगाकर की।

इस अवसर पर मोर्चा महासचिव मोनिका बंसल, महिला मोर्चा अध्यक्षा जसविन्द्र कौर, रेखा सूद व रूबी गुप्ता, पुष्पा राठौर, राजकुमारी सुमिता कोहली, मीना राणा, बिमला इत्यादि महिलायें उपस्थित थी।