PIYUSH GOYAL IN CHANDIGARH

pyush

pyush2

pyush3

pyush4

चंडीगढ १९ अगस्त, २०१४: ‘देश में प्रथम ‘स्मार्ट सिटीÓ बनने का गौरव चंडीगढ़ शहर को मिल सकता है। जिस प्रकार से केन्द्र सरकार ने स्मार्ट सिटी को बनाने का रोड़मैप तैयार किया है चंडीगढ़ शहर कुछ न कुछ उस रोड़मैप पर खरा उतरता है। इसलिए यदि यहां की जनता और अधिक प्रयास करे तो यहां पर पायलट प्रोजे1ट की तरह स्मार्ट सिटी को बनाया जा सकता हैÓ। यह बात केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के कार्यालय कमलम् में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। केन्द्रीय मंत्री पंजाब व हरियाणा के दौरे से संबंधित चंडीगढ़ आए हुए थे। उन्होंने हर कार्यकर्ता को श्री नरेन्द्र मोदी के हाथ बनने का आह्वान किया ताकि यह सरकार सचमुच में जनता की भलाई के लिए कार्य कर सके।

उनके कार्यालय आगमन पर प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन व चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर ने फूलों का गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल के बारे में बताते हुए कहा कि वर्तमान में केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री निरंतर अपनी दक्षता व निपुणता से जनता की सेवा में कार्यरत है। उन्होंने बताया कि पीयूष गोयल ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कश्मीर यात्रा के दौरान सरकार की सकरात्मक सोच का उदाहरण प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि उनकी यात्रा के दौरान बारामूला क्षेत्र के कुछ स्कूली बच्चे उनसे मिले और ग्यारवीं व बाहरवीं तक की शिक्षा का प्रबंध न होने की बात कही। इस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए पीयूष गोयल ने केन्द्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति इरानी से बातचीत कर मात्र दो घंटों में वहां के स्कूल को बाहरवीं कक्षा तक कर दिए जाने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के माध्यम द्वारा की। उन्होंने कहा कि पीयूष गोयल कार्यकर्ताओं के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। उनकी कार्यशैली व मार्ग दर्शन से शहर की समस्याओं को भी समय रहते सुलझा लिया जाएगा।

केन्द्रीय मंत्री के स्वागतीय भाषण में सांसद किरण खेर ने भी उनके समक्ष शहर की समस्याओं को हल कराए जाने की बात रखी। उन्होंने कहा कि लोगों की यहां काफी समस्याऐं हैं जिनका निपटान तुरंत होना आवश्यक है।

केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने प्रदेशाध्यक्ष, सांसद, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनका चंडीगढ़ शहर से घनिष्ठ स्नेह है। यह उनका सौभाग्य है कि वह बचपन से ही इस शहर में आते जाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के कार्यप्रणाली बहुत ही स्पष्ट व सकरात्मक है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री तो माध्यम है जनता के कार्यों को करवाने का वह भी एक आम कार्यकर्ता ही है। उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं का आहवान करते हुए कहा कि यदि देश में स्थिर सरकार व भाजपा की सरकार भविष्य में चाहते हो तो अभी से प्रत्येक कार्यकर्ता को लोगों के बीच में जाना होगा और उनकी समस्याओं को उठाना होगा व हल करवाना होगा। तभी विकास की बात की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि स्वंय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सकरात्मक सोच का यह परिणाम है कि केन्द्रीय मंत्री सभी राज्यों में पार्टी कार्यालयों व सरकार से मिलकर लोगों के बीच जाऐंगे। और उचित समस्याओं का निपटान मौके पर हल कराने की चेष्टा करेंगे। ऐसा देश में पहली बार हुआ है कि केन्द्रीय मंत्री जनता के बीच जाकर उनकी बात सुनेंगे।

उन्होंने चिंता व्य1त करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने चुनाव से पूर्व देश की अव्यवस्था का जा आकलन किया था उससे भी बुरा हाल है। जिसको ठीक करने में केन्द्र सरकार दिन-रात लगी हुई है। देश की जनता को सरकार से काफी उ6मीदें हैं और उन उ6मीदों को पूरा करने के लिए कार्यकर्ताओं को भी जुटना होगा।

उन्होंने चंडीगढ़ में काफी वर्षों बाद भाजपा की सांसद किरण खेर की जीत पर स्थानीय कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि अब इस श्रंखला को लगातार बनाए रखना है जिसके लिए कार्यकर्ताओं का लोगों के बीच जाना आवश्यक है उनके बीच जाकर उनकी समस्याओं का निपटान कराना ही कार्यकर्ता की जि6मेदारी है।