PRESS CONFERENCE IN KAMLAM

bjp-meet

bjp-meet2

चंडीगढ़ २१ सित6बर, २०१४:  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के भ्रष्टचार के खिलाफ चलाई गई मुहिम के अतंर्गत उनके बयान ‘न खाऊंगा न खाने दूंगाÓ को सार्थक करने हेतु भारतीय जनता युवा मोर्चा चंडीगढ़ द्वारा चंडीगढ़ में भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाईन नं. ९६५३३३३३८३ का शुभारंभ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्री आर.पी. सिंह द्वारा पार्टी कार्यालय कमलम् में किया गया। इस अवसर पर पूर्व सांसद सत्यपाल जैन, प्रदेश महासचिव प्रेम कौशिक, उपाध्यक्ष रघुवीर लाल अरोड़ा, सीनियर डिप्टी मेयर हीरा नेगी, पंचायत समिति चैयरमेन शिंगारा सिंह, मोर्चा अध्यक्ष अमित राणा उपस्थित थे।

इस अवसर पर आयोजित प्रैस वार्ता में बोलते हुए श्री आर.पी. सिंह ने भारतीय जनता युवा मोर्चा चंडीगढ़ की सराहना की तथा कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलने में आम नागरिक संकोच करता हैं, लेकिन इस हेल्पलाईन के माध्यम से भ्रष्टाचार पर रोक लगाने में सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ बहुत संजीदा हैं तथा उन्होंने इसे जड़ से खत्म करने हेतु बहुत कदम उठाए हैं। प्रधानमंत्री द्वारा सभी मंत्रियों व सांसदों को अपने नीजि स्टाफ में अपने रिश्तेदारों को न रखने संबंधी आदेश जारी करना, इस संबंध में बहुत बड़ा कदम है। श्री आर.पी. सिंह ने चंडीगढ़ युवा मोर्चा द्वारा किया गया यह कार्य को सराहनीय कदम बताते हुए मीडिया से भी सहयोग की अपील की। इसके अलावा भ्रष्टाचार को खत्म करने के कदम आर.टी.ओ की पोस्ट खत्म करना, काले धन पर एस.आई.टी का गठन, सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी सबसीडि का सीधे जनता को लाभ पहुंचाने के उद्ेश्य से जन-धन योगना को शुरू करना, प्रयावरण अनुमति आनलाईन करना व वाहन, मोटर व्हीकल ए1ट में संसोधन करना, समयबद्ध फाईलों का निपटाराकरण आदि अनेक भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए उठाए गए उचित कदम हैं।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने २००८ के गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान ‘खातो नथी-खातों देत नथीÓ का नारा दिया था। जिसको अक्षरशय पालन करके भी दिखाया।

इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने भारतीय जनता युवा मोर्चा चंडीगढ़ के कार्यकर्ताओं द्वारा जारी की गई हेल्पलाईन को जनता के हक में सराहनीय कदम बताते हुए कार्यकर्ताओं को बधाई दी तथा हेल्पलाईन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। एक सवाल के जवाब में श्री टंडन ने बताया कि चंडीगढ़ नगर-निगम के हाल ही में गए स्टीडी टूर में गए पार्षदों के रिश्तेदारों का पूरा खर्चा उन द्वारा जमा करवा दिया गया है। और वे स्वयं इस हक में हैं कि अगर किसी भी व्य1ित ने सरकारी खजाने पर एक पैसे का भी बोझ डाला हो तो उस पर कड़ी से कड़ी कारवाही की जाए। इस संबंध में पार्टी लेवल पर भी संज्ञान लेने हुए उचित कदम उठाए जाऐंगे।