भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक पंजाब भाजपा कार्यालय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी भवन, सैकटर ३७ए

taj1

taj2

taj3

taj4

taj5

चंडीगढ २३ अगस्त, २०१४: भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक पंजाब भाजपा कार्यालय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी भवन, सै1टर ३७ए में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने की। इस बैठक में पार्टी की प्रभारी आरती मेहरा, सांसद किरण खेर, संगठन मंत्री अजय जमवाल, विपक्ष के नेता अरूण सूद, सीनियर डिप्टी मेयर हीरा नेगी, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय सचिव आशा जसवाल, महासचिव प्रेम कौशिक, उपाध्यक्ष बी के सूद, हरिशंकर मिश्रा व राम लाल, सचिव संतोष शर्मा, रमेश कुमार नि1कू, अनिता चौधरी, रेणू बाला व इन्द्रजीत काला, पूर्व प्रदेश अध्यक्षा कमला शर्मा व यशपाल महाजन मंच पर उपस्थित थे।

बैठक का शुभारंभ दीप प्रजज्वलित करने के उपरांत बैठक की शुरूआत करते हुए प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने चुनावों के बाद आयोजित प्रदेश कार्यकारिणी की पहली बैठक में चंडीगढ़ की जीत की बधाई देते हुए जीत का श्रेय सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। संजय टंडन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद लोगों की बहुत आशाएं है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का भाषण प्रत्येक भारतवासी के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। मोदी जी ‘ना खाउंगा और ना खाने दूंगाÓ का नारा सबसे अधिक लोकप्रिय है।

केन्द्र सरकार की योजनाएं लगातार देश में फैल रही है मोदी सरकार की योजनाओं का असर चंडीगढ़ में भी देखने को मिल रहा है। अस्पतालों में फ्री ए1सरे सेवा देना व केन्द्र सरकार की दस्तावेज की सेल्फ एटेस्टेशन की स्कीम चंडीगढ़ में भी लागू हो गई है। भारतीय जनता पार्टी शहरवासियों की समस्याओं के निदान के लिए केन्द्र व स्थानीय स्तर पर लगातार प्रयासरत है। केन्द्रीय परिवहन मंत्री श्री नितिन गडक़री के रामसेतु की स्थिति बनाए रखे जाने पर दिए बयान की सराहना की जिसका उपस्थित सभी सदस्यों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया।

संजय टंडन ने केन्द्र में सरकार बनते ही चंडीगढ़ में हुए कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि चंडीगढ़ में मेडिकल की ५० सीटों को बढ़ाने का श्रेय यहां की सांसद किरण खेर, एस.सी. गुप्ता व चन्द्रशेखर को जाता है। जिनके सफल प्रयासों से यह कार्य हुआ। उन्होंने सांसद द्वारा किए जा रहे कार्य की भी खूब सराहना की।

बैठक में चंडीगढ़ में लोकतंत्र की बहाली के लिए मैट्रो पॉलिटन काउंसिल के निर्माण की बात उठी जिसको  सर्वसंमति से उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने इसको बनाए जाने की बात कही और पार्टी की प्रभारी सुश्री आरती मेहरा ने सभी की भावनाओं का स6मान करते हुए इसके लिए कमेटी के गठन की बात कही और कहा कि जल्द ही इस कमेटी के सदस्यों का सर्वस6मति से चयन किया जाएगा जो सभी विषयों पर बारीकी से अध्यन कर केन्द्रीय गृह मंत्रालय को इसकी रिर्पोट भेजेगा।

चंडीगढ़ नगर-निगम की वरिष्ठ उपमहापौर हीरा नेगी ने नगर-निगम में भाजपा की कारगुजारी बताई व विभिन्न मुद्दों पर पार्टी के रूख के बारे में बताया।

विपक्ष के नेता अरूण सूद ने राजनैतिक प्रस्ताव पेश किया जिसका अनुमोदन आशा जसवाल व रामवीर भट्टी ने समर्थन किया। प्रस्ताव की बहस में काफी सदस्यों ने हिस्सा लिया तथा अपने-अपने सुझाव दिए। प्रस्ताव के दौरान लालडोरा बढ़ाने, व्यपारियों की समस्याओं संबंधी, हाउसिंग बोर्ड मकानों व शहर के लोकतांत्रिक व्यवस्था को बहाल किए जाने की बात पर भी चर्चा हुई और उसके बाद सर्वस6मति से राजनैतिक प्रस्ताव पास कर दिया गया।

चंडीगढ़ की सासंद किरण खेर ने प्रदेश कार्यकारिणी का अभिन्नदन करते हुए अपने छोटे से कार्यकाल के दौरान शहर के लिए करवाए जाने वाले कार्यों तथा करवाने जा रहे कार्यों के प्रयासों का 4यौरा दिया। श्रीमती खेर ने कहा कि उन्होंने बहुत कार्य करवाने का प्रयास किया है तथा भविष्य में भी कार्य करवाती रहेगी। बहुत से काम अभी पूरे नहीं हुए है। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री जी के अदेशानुसार चंडीगढ़ की स्मार्ट सिटी का दर्जा दिलवाया जाएगा। प्रत्येक गांव को मॉडल विलेज बनाया जाएगा। शहर में स्वच्छता को विशेष महत्व दिया जाएगा। वे शीघ्र ही स्वच्छ शहर का अभियान मुख किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर में निर्भय सेंटर जल्द खुलने जा रहा है और कले1टर रेट भी कम होने जा रहे हैं।

बैठक में संगठन मंत्री श्री अजय जमवाल ने पार्टी की संगठनात्मक गतिविधियों के बारे में चर्चा की सभी जिलाध्यक्षों, मोर्चा अध्यक्षों, मोर्चा व सैल कोर्डिनेटर ने अपने-अपने प्रभाग द्वारा की गई गतिविधियों की रिर्पोट पेश की। उन्होंने विजय रथ पर सवार टीम को आगे भी इसी प्रकार की विजय प्राप्त करने का मूल मंत्र दिया तथा पार्टी की विचारधारा व पार्टी की कार्यपद्दति के बारे में बताया। उन्होंने कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर लगवाने की भी हिदायत दी। प्रशिक्षण शिविर राज्य स्तर व जिला स्तर सभी स्तरों पर किए जाएंगे। ‘चलो जलाए दीप वहां, जहां अभी अंधेरा हैÓ गीत के माध्यम से देश के लक्ष्य के बारे में बताया। अजय जमवाल ने कहा कि स8ाा प्राप्त करने के बाद अब हमें स्वच्छ भारत, ग्रीन भारत, अपराध मु1त भारत का लक्ष्य प्राप्त करना ही हमारा परम कर्8ाव्य होगा यह देश के विकास हेतु हमारी जि6मेवारी है।

पार्टी प्रभारी सुश्री आरती मेहरा ने जहां कार्यकारिणी की बधाई दी वहीं संजय टंडन को अध्यक्ष के रूप कार्यशैली को सराहा तथा संजय टंडन को सबसे बढिया कार्यकर्ता व अब तक का सबसे सफल अध्यक्ष बताया। सुश्री मेहरा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को एक जुट होकर पार्टी हित व देशहित में कार्य करने का संदेश दिया। उन्होंने आशा जताई कि आने वाले वर्ष में नगर-निगम में हमारा महापौर होगा। उन्होंने चंडीगढ़ भाजपा पार्षदों को उनके द्वारा किए गए अच्छे कार्य के लिए बधाई दी।