STATEMENT Dr. SANWARIA

चंडीगढ 17 जून, 2014: जनता की सेवा में कार्यरत सरकारी अधिकारियों को तय वक्त पर ही अपने कार्यालयों में पहुंचना चाहिए। उनके दफ्तरों में समय पर पहुंचने पर निचले कर्मचारी भी समय पर दफ्तरों में पहुंचेंगे और जनता के कार्यों को तय समय पर निबटा पाऐंगे। यह कहना है भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. ए पी सांवरिया का।

उन्होंने कहा कि प्रशासन के सभी अधिकारियों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समय पर आफिस आने के निर्देश दिए हैं जिनकी पालना सभी अधिकारियों को करनी चाहिए। यदि वह लोग ही समय पर आफिस नहीं पहुंचते तो ऐसे में कर्मचारियों के कामकाज पर नियंत्रण रख पाना मुश्किल होगा।

यह आदेश इसलिए पारित किया गया ताकि जनता को उनके कार्यों को करवाने में कोई असुविधा न हो और समय पर लोगों के कार्य भी हो। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर बात है कि कोई अधिकारी केन्द्र सरकार द्वारा तय नियम की अवेहलना करता है और अपनी मनमर्जी से दफ्तर का कार्य करता है। यदि हम सकरात्मक सोच का परिचय देंगे तभी हमारे निचले कर्मचारी भी उसी के अनुरूप सकरात्मक सोच को अपनाऐंगे और समय पर दफ्तर भी आने लगेंगे। जिससे जनता के बीच सरकार और अधिकारियों के बारे में एक सकारात्मक संदेश जाऐगा और जनता को अहसास होगा कि जनता की चुनी हुई सरकार और प्रशासनिक अधिकारी सेवा, निष्ठा, भक्ति भाव से कार्य कर रहे हैं।