चंडीगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने चंडीगढ़ शहरवासियों को भगवान वाल्मीकि जी के प्रकट दिवस पर हार्दिक शुभकामनायें दी

Sanjay-Tandon

चंडीगढ़ ०७ अ1टूबर, २०१४: भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने चंडीगढ़ शहरवासियों को भगवान वाल्मीकि जी के प्रकट दिवस पर हार्दिक शुभकामनायें दी।

उन्होंने कहा कि इंसान की अगर इच्छा श1ित उसके साथ हो तो वह कोई भी काम बड़े आराम से कर सकता है। इच्छा श1ित और दृढसंकल्प इंसान को रंक से राजा और एक अज्ञानी को महान ज्ञानी बना देती है। भारतीय इतिहास में महार्षि वाल्मीकि जी के जीवनकथा भी हमें दृढसंकल्प और मजबूत इच्छा श1ित अर्जित करने की तरफ अग्रसर करती है। रत्नाकर के नाम से साधारण जीवन जीने वाले भगवान वाल्मीकि जी ने अपने संकल्प से खुद को आदिकवि के स्थान तक पहुंचाना और ‘वाल्मीकि रामायणÓ के रचियता बने।

उन्होंने कहा कि हम सबको भी श्री वाल्मीकि जी के जैसे ही अपनी इच्छा श1ित और दृढसंकल्प को मजबूत करके अच्छे कार्य करने चाहिए। हमें बुरी राह और बुरी आदतों को छोडक़र नेक राह पर चलना चाहिए यही हमारे जीवन का उद्देश्य होना चाहिए।

रामायण रचियता भगवान वाल्मीकि जी के पावन प्रकट दिवस के अवसर पर भगवान वाल्मीकि शोभा यात्रा आयोजक कमेटी द्वारा भगवान वाल्मीकि जी की शोभा यात्रा सुबह १२.३० बजे डडू माजरा के वाल्मीकि मंदिर से शुभार6भ हुई और सै1टर २५, २४ की मार्केट से होकर, सै1टर २३, २२, २१, २०, ३० गुरूद्वारा, सै1टर ३२ व ३१ की मार्केट से होकर शाम ७ बजे रामदरबार फेस १ के भगवान वाल्मीकि मंदिर में समापन हुई।

भगवान वाल्मीकि जी की शोभा यात्रा बहुत ही धूम-धाम से पूरे शहर में निकाली गई। सैंकड़ों भ1तों ने शोभा यात्रा में हिस्सा लिया और वाल्मीकि जी के पावन दर्शन किए। इस अवसर पर भगवान राम और सीता मईया की, लव-कुश की और कई तरह की झांकियाँ निकाली गई।