जन-धन योजना

1 2 3

चंडीगढ़ १२ सित6बर, २०१४:  देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देशभर में चलाई जा रही ‘जन-धन योजना’ को जन-जन तक पहुंचाने के लिए चंडीगढ़ शहर के विभिन्न स्थानों पर कै6प लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी संदर्भ में वार्ड नं. २४ की स्थानीय पार्षद रजिन्द्र कौर र8ाू की अगुवाही में विकास नगर और मौली जागरां में चंडीगढ़ स्टैट कॉओपरेदिव बैंक मनीमाजरा के सहयोग से स्थानीय लोगों के बैंक में नए खाते खुलवाये गए। इस अवसर पर प्रदेश सचिव इंदरजीत कौर, रानी, आशा, महिन्द्र कौर, बेबी, ज्याति, शकुन्तला, राधा, मुकेश राय, कन्हैया लाल, प्रमोद, ललित, ब4बू, उमा शंकर उपस्थित थे।

इस अवसर पर स्थानीय पार्षद रजिन्द्र कौर र8ाू ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाए गए ‘जन-धन योजनाÓ अभियान से देश की जनता को लाभ होगा। जो लोग आर्थिक तंगी के कारण आज तक बैंक में अपना खाता नहीं खुलवा पा रहे थे उन लोगों के लिए अब बैंक में खाता खुलवाना आसान हो गया है और बैंक में अपना खाता खुलवा कर सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का भी वह लाभ उठा सकेंगे। उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि हमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक कर उनका बैंकों में खाता खुलवाना चाहिए ताकि समय रहते सभी इस योजनाओं का फायदा उठा सके।

इस अवसर पर प्रदेश सचिव इंदरजीत काला ने बताया कि इस अभियान के दौरान सैंकड़ों लोगों ने बैंक में अपना खाता खुलवाया। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जो देश की जनता के लिए ‘जन-धन योजनाÓ चलाई है, इसके जरिए देश का आम आदमी भी बड़ी आसानी से बैंक में अपना खाता खुलवा सकता है और कई सुविधाओं का लाभ उठा सकता है।