श्रीमती किरण खेर ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया एवं गर्व. मेडिकल कालेज सेक्टर 32 के द्वारा एमबीबीएस दाखिले की सीटों में की गई कटौती को नकारा

चंडीगढ 23 जून, 2014 : चंडीगढ़ प्रदेश की सांसद श्रीमती किरण खेर  ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया एवं गर्व. मेडिकल कालेज सेक्टर 32 के द्वारा एमबीबीएस दाखिले की सीटों में की गई कटौती को नकारा । उन्होंने डायरेक्टर प्रिंसिपल डा. अतूल सचदेवा मेडिकल कालेज सेक्टर 32 से इस पूरे विषय संबंधी बात की। विषय की गंभीरता को समझते हुए श्रीमती किरण खेर जीे ने वित मंत्री श्री अरुण जेटली एवं श्री अनील कुमार हैल्थ सेके्रटरी, चंडीगढ़ को  इन सीटों को 100 रहने देने का अनुरोध किया है।

चंडीगढ़ में मेडीकल के दाखिले के लिए 50 सीटे मंजूर है जिनको बढ़ा कर 100 सीटे किए जाने की मांग  काफी समय से चल रही थी जिसके मध्यनजर वर्ष 2013 में वनटाईम मंजूरी देकर वर्ष 2013 में 100 सीटों का दाखिला किया गया था लेकिन अब फिर से  मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने इस मंजूरी को नकार दिया था तथा इस बार केवल 50 सीटों की मंजूरी दी जिसको सांसद श्रीमती किरण खेर ने गंभीरता से लिया तथा इस संबंधी आज सुबह से लगातार  केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत कर रही हैं और जल्द ही किसी सकारात्मक नतीजे पर पहुंचने की आशा है।