सुखना लेक पर प्रकोष्ठ के संयोजक प्रिंस भंदूला की अध्यक्षता में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

sukhna-lake

चंडीगढ़ 29 मार्च, 2015 — भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के फार्मा प्रकोष्ठ द्वारा सुखना लेक पर प्रकोष्ठ के संयोजक प्रिंस भंदूला की अध्यक्षता में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन व उनकी धर्मपत्नि प्रिया टंडन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। उनके साथ प्रदेश कोषाध्यक्ष राजेश गुप्ता, प्रकोष्ठों के कोर्डिनेटर गिरधारी लाल जिंदल, दीपक पाठक, चन्द्र भूषण शर्मा, ललित, संजीव कक्कड़, अश्वनी पराशर, शीखा, डिजन, अंजली घोष, शालनी घोष, वीना, लता, डोली, विरेन्द्र बजाज, राजेश महाजन, नैनो शर्मा, मनीष डबराल इत्यादि उपस्थित थे।

इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन करने पर फार्मा प्रकोष्ठ के सभी पदाधिकारियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही अच्छा कार्य है यह लोगों को अपनी सेहत को लेकर जागरूक रहने का अच्छा तरीका है। उन्होंने कहा कि आज की भाग-दौड़ वाली जिंदगी में हम अपनी सेहत की ओर बिल्कुल ध्यान नहीं देते और छोटी-छोटी बिमारियाँ हमारे अंदर घर कर लेती हैं और यही छोटी-छोटी बिमारियाँ आगे चलकर बड़ी बिमारी का रूप धारण कर लेती हैं। इसलिए हमें समय-समय पर अपने स्वास्थ्य जांच करवाते रहना चाहिए। उन्होंने विशेष तौर पर स्वास्थ्य बीमा की और बल देते हुए उपस्थित लोगों से कहा कि आज की भगमभाग की जिंदगी में हमारा शरीर आए दिन विभिन्न बिमारियों का घर बन जाता है इसलिए हमें अपनी एवं अपने परिवार का स्वास्थ्य बीमा को अवश्य करवाना चाहिए। ताकि जरूरत पडऩे पर हमारा इलाज आसानी से हो सके।

शिविर की जानकारी देते हुए फार्मा प्रकोष्ठ के संयोजक प्रिंस भंदूला ने बताया कि शिविर में ब्लड शुगर, डायबटिक न्यूरोपैथी के टैस्ट किए गए। इसके साथ ही लोगों के बी.पी. और बी.एम.आई की भी जांच की गई। अपने स्वास्थ्य की जांच करवाने आए लोगों को डाईट चार्ट की वितरण किए गए, जिसमें बताया गया था कि अपने स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए हमें दिन में कैसा आहार लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि शिविर में 250 लोगों ने अपना स्वास्थ्य की जांच करवाई।