स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान

safai-abhiyan3

safai-abhiyan4

safai-abhiyan5

चंडीगढ ०२ अ1टूबर, २०१४: महात्मा गांधी और लाल बहादुर शस्त्री की जयंती पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ‘स्वच्छ भारत स्वस्थ भारतÓ अभियान चलाया गया। चंडीगढ़ के सै1टर ४६सी की ग्रीन बेल्ट में सीनियर डिप्टी मेयर हीरा नेगी की अध्यक्षता में यह अभियान चलाया गया। इस अवसर पर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन विशेष रूप से उपस्थित थे। उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष रघुबीर लाल अरोड़ा, देवी सिंह, प्रदीप बंसल, दीपक शर्मा, जोगिन्द्र मिंटा, अनिल गुप्ता, राजेन्द्र सिंह, अभि भसीन, पारस गोयल, मोनू, राज कुमार, बबलू, डा. अरविंद विज, संतोष शर्मा, अश्वनी खन्ना, पवन गुप्ता, आर.एस. सोढी, एस.एल. सोनी, आर.एस. कौड़ा, राधेश्याम, राघव, लक्ष्मी, कमला, डा.सूद, रूबि गुप्ता, पुष्पा राठौर, बलविन्द्र बिटटू, हितेश पुरी के अलावा सै1टर ३२ और ४६ की रेजीडेंट वेलफेयी एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि हमें अपने घरों व अपने आस-पास के क्षेत्र में सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने चंडीगढ़ वासियों से आह्वान किया कि हरेक सै1टर के लोग अपने अपने क्षेत्र में ह3ते में दो दिन सफाई के लिए अपना योगदान दें। न स्वयं गंदगी डाले और न ही दूसरे को गंदगी डालने दें। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ उपस्थित स्थानीय लोगों को सफाई के प्रति निष्ठावान रहने की शपथ ग्रहण करवाई।

सीनियर डिप्टी मेयर हीरा नेगी ने बताया कि श्री नरेन्द्र मोदी जी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत सै1टर ४६सी में जगह-जगह लगे कड़े के ढेर को साफ किया, सडक़ों पर झाड़ू मारी और लोगों को भी सफाई के लिए जगरूक किया। उन्होंने बताया कि इस अभियान में हमें स्थानीय लोगों का भरपूर सहयोग मिला और लोग सफाई करने के लिए बढ़-चढ़ कर आगे आए।